क्या बारिश से भी धुल जाएगा ये भारत-ऑस्ट्रेलिया का वनडे? जानिए विशाखापट्टनम में आज कैसा रहेगा मौसम…

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भी विशाखापट्टनम में आज (19 मार्च) के खेले जाने वाले ये वनडे मैच में बारिश के आसार बने हुए है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें ने आज (19 मार्च) को विशाखापट्टनम के डॉ वाई ‘एस राजशेखर रेड्डी’ एसीए-वीडीसीए ने क्रिकेट स्टेडियम में उनके आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच ही खेला जा रहा ये तीन वनडे मैचो  सीरीज का ये दूसरा मुकाबला बतया गया है. और भारत भी इस सीरीज में 1-0 से आगे हैं, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए भी यह मैच ‘करो या मरो’ वाला होने वाला है. कंगारू टीम ने हर हाल में यह मैच जीतने के लिए जोर-छोर से लगी हुई है. फिर से उधर, टीम इंडिया ने लंबे समय से घरेलू मैदानों पर अपनी वनडे सीरीज कभी नहीं हारी है. और ऐसे में यह मुकाबला बेहद ही दिलचस्प होने वाला है. जबकि, इस मुकाबले की रोमांचकता में बारिश का होना बाधा बन रहा है.

आपको बता दे की,  देश के इन कुछ हिस्सों में पिछले ही दो दिनों से मौसम खराब बना हुआ है, और ये बारिश का परकोप चल रहा है. विशाखापट्टनम में भी यही हाल सामने आया है. और यहां आज तक आंधी तूफान के साथ भी  बारिश के आसार बने हुए. पर कुछ मौसम के वैज्ञानिको ने मैच से पहले या तो मैच में ही बारिश होने के आसार बता रहे हैं. और यहा दूसरी पारी में भी बारिश हो सकती है.

बारिश ही बिगाड़ेगी मैच का मज़ा
विशाखापट्टनम के सहित में आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए हुए हैं, और यहा बारिश भी हो रही है. आज भी पूरे दिन भर में बादल छाए रहने का अनुमान लगाया जा सकता हैं. बता दे की, विशाखापट्टनम में मैच के दौरान भी ये तापमान 26 से 23 डिग्री सेल्सियस में रहने का पूर्वानुमान लगाया गया है. दोपहर में यहां भी बारिश होने के 80% आसार जताए गये. और फिर वहीं, रात में भी बारिश होने की 50% संभावना जारी की गई. ऐसे में मैच को रूक-रूक कर आगे बढाया जा सकता है. संभव है कि, बारिश के चलते समय मुकाबला रद्द भी करना पड़ सकता है.