‘गालियां दी, और छाती पर लात मारी’, और सिंगापुर में मास्क न पहनने पर भारतीय मूल की महिला को पीटा…

मास्क नहीं लगाने पर पहले आदमी महिला से बहस करने लगा था. और फिर अचानक से उसे गालियां देते हुए, उसकी छाती पर लात मार दी थी.

बता दे की, सिंगापुर में भारतीय मूल की महिला के साथ मारपीट के मामले पर ये बीते दिन (18 जनवरी) को सिंगापुर की कोर्ट में  उसकी सुनवाई हुई है. 57 वर्षीय महिला ने बताया कि, केवल एक ही मास्क न पहनने के कारण दो साल पहले ही एक व्यक्ति ने कथित तौर पर उसके साथ मारपीट की थी. और पहले उस आदमी ने महिला को नस्लीय गालियां दाना शुरू किया और फिर उसकी छाती पर लात से वार किया गया है.

पीड़ित महिला हिंडोचा नीता विष्णुभाई ने बताया कि, यह घटना 7 मई 2021 को कांग हाउसिंग एस्टेट की है. वहीं, आरोपी वोंग जिंग फोंग ने खुद पर लगे हुए, ये आरोपों से इनकार किया है. इस मामले में पहले ट्रायल के दिन पीड़ित हिंडोचा कोर्ट में पेश हुई थी. और इसी दौरान वह आरोपी को देखते ही रोने लगी थी, जिसके बाद जस्टिस शैफुद्दीन सरुवन की तरफ के मामले को कुछ देर के लिए ही रोकने के आदेश दिए गये है. और 30 मिनट के बाद ही इस मामले को लेकर एक बार फिर से शुरू किया गया है.

कोर्ट में रोने लगी महिला… 

कोर्ट में पूछे जाने वाले ये सवाल के जवाब देते समय महिला बहुत डरी हुई लग रही थी. और वह इस घटना को याद करके रोने लगीं. और उन्होंने बताया कि, यह घटना तब तक की है, जब सिंगापुर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच में मास्क पहनना अनिर्वाय हो गया है. और वह तेज चलती हुई है, बस वो स्टॉप की तरफ जा रही थीं. और तेज-तेज चलने के कारण ही उनकी सांस फूल गई थी, और उन्होंने मास्क को थोड़ा नीचे किया था. इतने में ही वो आदमी ने अचानक से वहां पहुंच गया और उसके साथ ही उन्होंने मारपीट शुरू कर दी.

आज भी डरके रहने को मजबूर

महिला ने ये भी बताया कि, जब आदमी ने उनकी छाती पर लात मारी तो वह जमीन पर गिर गईं थी. और उनके हाथ से खून बहने लगा था. और इसके बाद आरोपी ने उसके साथ ही आई और एक महिला वहां से चली गई. इस मामले को दो साल होने को हो गये है.  लेकिन महिला का कहना ये है कि, उनके जहन से यह नहीं निकल पर रहा है. और आज भी वह डर में रहने को मजबूर हैं.