गुजरात में BJP ने 7 बागी नेताओं को किया सस्पेंड, और टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय भरा था नामांकन

Gujarat Election 2022: बीजेपी से निष्कासित होने वाले नेताओं में मधु श्रीवास्तव, अरविंद लादानी, दीनू पटेल, हर्षद वसावा और धवल सिंह झाला सहित 7 लोगों का नाम है.

Gujarat Election 2022: गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर काफी गहमा-गहमी दिख रही है. जहाँ प्रदेश में 27 साल से सरकार चला रही हैं, वही बीजेपी के प्रदर्शन पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. और पार्टी एक बार फिर से राज्य में कमल खिलाने के लिए पूरी ताकत लगा रही है. लेकिन बागी नेता पूरा गेम बिगाड़ने में लगे हुए हैं. क्यूंकि जहाँ बागियों पर अब बीजेपी ने सख्त एक्शन लिया है. इसलिए गुजरात में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने पार्टी से बगावत करने वाले 7 नेताओं को निष्कासित कर दिया है. 

और इन नेताओं ने पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय नामांकन किया है. पार्टी से निष्कासित होने वाले नेताओ में मधु श्रीवास्तव, अरविंद लादानी, दीनू पटेल, हर्षद वसावा और धवल सिंह झाला सहित 7 लोगों का नाम है. इसलिए प्रदेश अध्यक्ष ने इसको पार्टी के विरुद्ध कार्य करने के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

क्या टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय भरा था पर्चा

बीजेपी के कई नेताओं ने पार्टी से टिकट नहीं मिलने के कारन भर दिया है निर्दलीय का पर्चा. इनमें कई विधायक और पूर्व विधायक भी शामिल है. पार्टी से निष्कासित होने वाले अरविंद लदानी ने भी निर्दलीय पर्चा भरा था. प्रदेश अध्यक्ष के समझाने पर भी उन्होंने अपना नामांकन वापस नहीं लिया है. वाघोडिया से बीजेपी की टिकट पर 6 बार विधायक रहे मधु श्रीवास्तव को जब टिकट नहीं मिला, तो वे भी निर्दलीय मैदान में कूद गए थे.

चाहता हूं भूपेंद्र तोड़ें नरेंद्र का रिकॉर्ड- PM

जहाँ गुजरात में फिर से कमल खिलाने की जिम्मेदारी पीएम मोदी ने अपने कंधों पर ले रखी है. वही इसके लिए जमकर पसीना भी बहा रहे हैं. वही पीएम मोदी ने आज गुजरात के वेरावल में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया हैं. वही रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस बार फिर से गुजरात में रिकॉर्ड तोड़ना है. यानी हर पोलिंग बूथ पर बीजेपी को जिताना है. और मोदी ने कहा कि चाहता हूं कि इस बार नरेंद्र का रिकॉर्ड भूपेंद्र तोड़ें.

कब होंगे गुजरात में चुनाव 

पहले चरण का मतदान 1 दिसंबर और दूसरे चरण का 5 दिसंबर को होगा. और इसके बाद 8 दिसंबर को चुनाव का नतीजा आएगा. और फिर इसी दिन हिमाचल प्रदेश के चुनावी नतीजों का भी एलान होना है. जहाँ चुनाव के एलान के साथ ही गुजरात में अधिसूचना लागू हो गई है. अब 14 नवंबर तक उम्मीदवार नामांकन दाखिल कर सकते हैं और नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 17 नवंबर है.