गृहमंत्री अमित शाह ने बोला-‘CAA लागू नहीं होगा ऐसा सपना देखने वाले कर रहे हैं भूल, इसमें नहीं हो सकता बदलाव’

Amit Shah CAA Remark: गृहमंत्री अमित शाह  ने CAA को लागू करने में हो रही देरी को लेकर बताया कि, हमें इसे लेकर नियम बनाने हैं. और कोरोना के चलते ये लागू नहीं हो पाया था, पर लेकिन अब कोरोना खत्म हो रहा है.

Amit Shah CAA Remark: चुनावी माहौल के बीच में नागरिकता संशोधन विधेयक यानी CAA को लेकर एक बार फिर बहस शुरू हो सकती है. जहाँ गृहमंत्री अमित शाह ने फिर से इस मामले में हवा देने का काम शुरू कर दिया है. और एक इंटरव्यू में गृहमंत्री अमित शाह ने ये भी साफ किया है कि जिन लोगों को लग रहा है कि सरकार ने CAA को ठंडे बस्ते में डाल दिया है, और वो गलत हैं. और फिर लोग इसे लेकर हमेसा कंफ्यूजन में न रहें.

टाइम्स नाउ नवभारत के एक कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह ने ये भी कहा हैं कि CAA एक वास्तविकता है और इस देश का कानून है. जहाँ इसे लागू नहीं होने को लेकर सपना देखने वाले भूल कर रहे हैं. और फिर गृहमंत्री अमित शाह ने CAA को लागू करने में हो रही देरी को लेकर कहा कि, हमें इसे लेकर अब नियम बनाने हैं. और कोरोना के चलते ये लागू नहीं पाया था, पर लेकिन अब कोरोना खत्म हो रहा है. और अब इस पर काम होगा. हालांकि ऐसा नहीं है कि अमित शाह ने पहली बार ये कहा हो. उन्होंने इससे पहले भी बहुत बार अपने कई भाषणों में गृहमंत्री अमित शाह ने नागरिकता कानून को लागू करने का जिक्र कर चुके हैं.