दिल्ली में इन रास्तों पर आज ट्रैफिक डायवर्ट, एडवाइजरी जारी, जानिए कहां-कहां प्रभावित रहेगा यातायात?

भाजपा जनता पार्टी (BJP) द्वारा आज 16 अक्टूबर को पंच परमेश्वर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। यह सम्मेलन दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित हो रहा है। इसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। जिसमें कई रूटों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। जानिए कहां कहां ट्रैफिक प्रभावित रहेगा।

दिल्ली के आज (रविवार) 16 अक्टूबर को कई इलाकों में रूट डायवर्जन देखने को मिलेगा। दरअसल, आज बीजेपी द्वारा पंच परमेश्वर सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इसमें बड़ी संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ता और वरिष्ठ नेता शिरकत करेंगे। इस विराट सम्मेलन के कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई रूटों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया है। इसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सेंट्रल दिल्ली के इलाकों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

आप को बात दे की ट्रैफिक को सुबह से ही 8 बजे से डायवर्ट कर दिया गया है।

सुबह 8 बजे के बाद इन रूटों पर ट्राफिक की अनुमति नहीं

  • रणजीत सिंह फ्लाईओवर – बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक तक
  • विवेकानंद मार्ग – मिंटो रोड से कमला मार्केट तक
  • जेएलएन मार्ग – राजघाट से दिल्ली गेट तक
  • कमला मार्केट से गुरु नानक चौक
  • चमन लाल मार्ग वीआईपी गेट के पास
  • पहाड़गंज चौक से अजमेरी गेट
  • इन रूटों पर डायवर्ट किया जाएगा ट्रैफिक

अजमेरी गेट और उससे आगे से आने वाली बसों को रानी झांसी रोड पर डायवर्ट किया जाएगा। यह से बसें आरामबाग रोड तक ही जाएंगी। इसके बाद बसों को चित्रगुप्त रोड, पहाड़गंज चौक और डीबीजी रोड के जरिए वापस भेजा जाएगा। कनॉट प्लेस की ओर से आ रहे कमला मार्केट की तरफ आने आने वाले वाहनों को डीडीयू मार्ग और भवभूति मार्ग की ओर डायवर्ट किया जाएगा। राजघाट और दिल्ली गेट की तरफ से जेएलएन मार्ग की ओर आने वाले वाहनों को बीएसजेड मार्ग व नेताजी सुभाष मार्ग की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

इसी तरह टॉलस्टाय मार्ग से मिरदर्ड और गुरु नानक चौक की ओर आने वाले वाहनों को बाराखंभा रोड की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। लाल किला, मोरी गेट के लिए दक्षिण की ओर से आने वाली बसों को तिलक मार्ग-सी हेक्सागोन से डायवर्ट किया जाएगा। ये बसें अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए पुराना किला रोड-मथुरा रोड और भैरों रोड पर चलेंगी।

चमन लाल मार्ग पर VIP स्टीकर वाले वाहनों के अलावा किसी भी वाहन को पार्क करने की अनुमति नहीं होगी। रणजीत सिंह मार्ग से गुरू नानक चौक की तरफ किसी भी बस को जाने की अनुमति नहीं होगी। राजघाट से जेएलएन मार्ग पर किसी भी कमर्शियल वाहन को जाने की इजाजत नहीं होगी।

भारतीय जनता पार्टी के पंच परमेश्वर सम्मेलन की शुरुआत सुबह 10 बजे से हो रही है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बताया कि ऐसा पहली बार है जब इतने बड़े पैमाने पर कोई कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पंचपरमेश्वर सम्मेलन का शंखनाद कर विजय संकल्प की प्रेरणा देंगे। इस सम्मेलन में 13,000 से अधिक मतदान केंद्रों के सभी कार्यकर्ता और पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे।