दिल्ली MCD Election; दांव पर इन 10 दिग्गजों की प्रतिष्ठा, आखिर कौन बचा पाएगा साख ?

दिल्ली में MCD Election का बिगुल बज चुका है. चुनाव आयोग ने राजधानी दिल्ली में चार दिसंबर को चुनाव कराने की घोषणा की है. भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जोर-शोर से चुनाव की तैयारियां कर रही हैं. इस चुनाव में 10 वार्ड हॉट बने हुए हैं. इन वार्डों से अलग-अलग पार्टियों के दिग्गज नेता चुनावी मैदान में हैं. इस चुनाव में सबसे ज्यादा चर्चा   142 की हो रही है. वही, यहा से दिग्गज कांग्रेस नेता फरहाद सूरी चुनावी मैदान में हैं. फरहाद सूरी एकीकृत MCD में महापौर में भी आ चुकी हैं..,

वहीं, वार्ड 13 और वार्ड 73 से दो पूर्व महापौर भी चुनाव लड़ रहे हैं. BJP ने राजा इकबाल सिंह को वार्ड 13 मल्कागंज से चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं, अवतार सिंह वार्ड नंबर-73 सिविल लाइन से चुनाव लड़ रहे हैं.दक्षिण दिल्ली नगर निगम के पूर्व महापौर रहे श्याम शर्मा वार्ड नंबर-77 हरी नगर से बीजेपी के टिकट पर ताल ठोक रहे हैं. इन सभी वार्डों की चर्चा हर ओर हो रही है.

आइये जानते हैं..,कौन – कौन दिग्गज हैं शामिल

वही इस बार आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी ने महिला उम्मीदवारों पर ज्यादा भरोसा जताया है. वार्ड 210 से पूर्वी दिल्ली नगर – निगम में महापौर रही नीमा भगत चुनावी मैदान में हैं. वार्ड 120 द्वारका-बी सीट पर सभी की नजर है. इस सीट से भाजपा के टिकट पर कमलजीत सहरावत चुनाव लड़ रही हैं. वह दक्षिण दिल्ली नगर निगम में महापौर रह चुकी हैं. वार्ड नंबर-214 की बात करे तो कांग्रेस की वरियाम कौर चुनावी मैदान में हैं. वह भी एकीकृत एमसीडी में उपमहापौर रह चुकी हैं.

वहीं, वार्ड 15 आदर्श नगर से मुकेश गोयल आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं. मुकेश गोयल इससे पहले कांग्रेस में भी रह चुके हैं. कांग्रेस में रहते हुए पार्टी ने गोयल को कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी थीं.भाजपा ने दक्षिण दिल्ली नगर निगम की पूर्व उपमहापौर शशि प्रभा सोलंकी को वार्ड नंबर-110 से टिकट दिया है

दिल्ली MCD चुनाव के लिए इस बार बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पूरी ताकत झोंक रही है. बीजेपी ने इस चुनाव में प्रचार के लिए चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावा कई दिग्गज नेताओं की भारी भरकम फौज उतार दी है. सूत्रों के मुताबिक   इस चुनाव की कमान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने हाथ में ले ली है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर MCD Election में बीजेपी के लिए प्रचार करते दिखाई देंगे. वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल खुद एमसीडी चुनाव को लेकर काफी सक्रिय हैं.