प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सौराष्ट्र में आज ताबड़तोड़ 4 जनसभाएं, जहाँ पिछली बार पाटीदार आंदोलन के चलते हुआ था नुकसान

गुजरात की 182 विधानसभा सीटों में से अकेले सौराष्ट्र-कच्छ में ही 54 सीटें आती हैं. और 2017 विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ा था. और जब उसके खाते में 23 सीटें आई थी.

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में अब सिर्फ दो दिन का ही वक़्त बाकी है. और अब चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में हैं, जहाँ सभी राजनीतिक दलों ने अब अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. और सियासी दलों के दिग्गज नेताओं ने चुनाव प्रचार के लिए गुजरात में डेरा डाला हुआ है. और अब गुजरात चुनाव के पहले चरण का चुनाव प्रचार 29 नवंबर को थम जाएगा. जहाँ ऐसे में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सौराष्ट्र में चार रैलियों को संबोधित करेंगे. और वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी आज पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में धुआंधार प्रचार करेंगे.

पीएम मोदी सौराष्ट्र में करेंगे 4 रैलियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में आज (28 नवंबर) को सौराष्ट्र में धुआंधार चार रैलियां करेंगे. और फिर उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर में पालिताणा विधानसभा में विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे. वही इसके बाद अंजार में भी सभा को संबोधित करेंगे. और फिर जामनगर और राजकोट में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के अलावा भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी आज पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. और फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खेरालु, सावली, भिलोडा और अहमदाबाद में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

 

जानिए दो चरणों में होगी वोटिंग

गुजरात विधानसभा चुनाव में अब पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी, और वही दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी. वहीं, दोनों चरणों की मतगणना हिमाचल प्रदेश के साथ 8 दिसंबर को होगी. और वही 182 विधानसभा सीटों पे गुजरात में आमतौर पर मुख्य लड़ाई भाजपा और कांग्रेस के बीच ही होती है. पर इस बार आम आदमी पार्टी ने भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. जहाँ बहुमत के लिए 92 सीटों की है. जहाँ 2017 विधानसभा चुनाव में भाजपा को 99, कांग्रेस को 77 सीटें मिलीं थी. छह सीटें निर्दलीय और अन्य के खाते में गई थीं