महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान, बोलीं- EC स्वतंत्र नहीं, बीजेपी के इशारे पर चुनाव कराया

हिमाचल प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों पर आज शनिवार को वोटिंग जारी है। राज्य में सरकार चुनने के लिए वोटर्स जमकर वोट डाल रहे हैं। इस बीच, पीडीपी (PDP) चीफ महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा कि अब यह बीजेपी का एक ब्रांच बन गया है। इसके साथ ही महबूबा ने कश्मीरी पंडितों को लेकर बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, “भारत का चुनाव आयोग अब बीजेपी का एक ब्रांच बन गया है। इलेक्शन कमीशन तब चुप रहता है जब बीजेपी हिमाचल प्रदेश में धार्मिक प्रोपागेंडा के आधार पर चुनाव प्रचार करती है। इलेक्शन कमीशन अब पहले की तरह स्वतंत्र नहीं रहा। इलेक्शन कमीशन ने बीजेपी के इशारे पर चुनाव कराया है।”

वर्तमान की सरकार सबकुछ बाधित करने के लिए है

महबूबा ने आगे कहा, “वर्तमान की सरकार यहां सबकुछ बाधित करने के लिए है। कश्मीरी पंडित लंबे वक्त से कश्मीर में हालात बेहतर होने तक जम्मू में शिफ्ट होने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी आय, राशन बंद कर देती हैं। बीजेपी कश्मीरी पंडितों के संघर्ष का इस्तेमाल वोट हासिल करने के लिए करती है।”

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों पर सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। इन विधानसभा सीटों के लिए कुल 412 उम्मीदवार इस बार चुनावी मैदान में हैं। वोटिंग शाम 5 बजे तक चलेगी। वोटों की काउंटिंग 8 दिसंबर 2022 को होगी। फिलहाल बीजेपी सत्ता में थी, वहीं इस बार आप और कांग्रेस दोनों पार्टियां अपनी-अपनी सरकार बनाने का दावा कर रही हैं।