राहुल की आरती करते स्मृति ईरानी ने उल्टी तस्वीर शेयर कर कसा तंज, भड़की कांग्रेस, शिवसेना बोली- रीति-रिवाज का बनाया मजाक

उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर में राहुल गांधी की मां नर्मदा की आरती करते हुए एक उल्टी तस्वीर साझा करने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की आलोचना की है. राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरती करते हुए अपनी एक तस्वीर साझा की और लिखा, “आज, बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक, भगवान ओंकारेश्वर मंदिर में नर्मदा आरती के साथ पूजा करने का सौभाग्य मिला.”

प्रसिद्ध शिव मंदिर के पुजारियों ने राहुल गांधी के सिर पर पगड़ी रखी थी और उनके कंधों पर ‘ओम’ लिखा दुपट्टा लपेटा था. केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने तस्वीर को उल्टा शेयर करते हुए लिखा हैं,  की “अब ठीक है.” इसके बाद, शिवसेना नेता चतुर्वेदी ने ईरानी पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत विस्वा सरमा से आगे निकलने की कोशिश में हिंदू रीति-रिवाजों का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया हैं.

प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया की, “असम के मुख्यमंत्री से आगे निकलना है.,क्योंकि ट्रोल टियारा छीन लिया जा रहा है, इसलिए ट्रोल करने की कोशिश में शीर्षक और टियारा को बनाए रखने के लिए. हिंदू रीति-रिवाजों का मजाक उड़ाते हैं.

हम आपको बता कि, असम के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी के दाढ़ी वाले लुक की तुलना सद्दाम हुसैन से की थी. इस पूरे घटनाक्रम पर कांग्रेस प्रवक्ता लावण्या बल्लाल ने एक ट्वीट में कहा हैं..,कि मंत्री का “राहुल गांधी के लिए जुनून और नफरत हास्यास्पद ऊंचाइयों पर पहुंच गया है.” उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुक्रवार को मध्य प्रदेश के खंडवा जिले पहुंची. पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने उनकी बहन और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके परिवार के सदस्यों के साथ ओंकारेश्वर में ‘मां नर्मदा’ की आरती की थी.

हम आपको बता दे की, गांधी भाई-बहनों ने नर्मदा नदी के तट पर ब्रह्मपुरी घाट पर पुजारियों के साथ आरती करते हुए ‘दीया’  पकड़ा हुआ था. राहुल गांधी ने नदी को एक ‘चुनरी’ भी अर्पित की और फिर प्रसिद्ध शिव मंदिर में प्रार्थना की, जो देश के 12 ‘ज्योतिर्लिंगों’ में से एक है. गौरतलब है कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शनिवार 26 नवंबर को मध्य प्रदेश के मोरटक्का गांव से शुरू हुई. अभियान शुरू होने के बाद पहली बार शुक्रवार को कांग्रेस नेता के साथ पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी थे. यात्रा ने अब तक 7 राज्यों के 34 जिलों को कवर किया है.

प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा शनिवार को यात्रा से लौट गए हैं. राजस्थान में प्रवेश करने पर प्रियंका गांधी फिर से यात्रा में शामिल होंगी, जहां पार्टी सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के गुटों के बीच के झगड़े को शांत करने के लिए हाथ-पांव मार रही है.