वैशाली में दर्दनाक हादसा: तेज रफ्तार की वजह से ट्रक ने ली 8 लोगो की जान, जिस से पीएम मोदी और सीएम नीतीश ने जताया दुख, और किया मुआवजे का एलान

Bihar News: सुल्तानपुर गांव में करीब नौ बजे रात को हादसा हुआ. उस घटना के समय लोग सड़क के किनारे पूजा-पाठ कर रहे थे. इसलिए मृतकों के परिजनों को केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने आर्थिक मदद करने का एलान किया है.

हाजीपुर जिले के देसरी थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में रात एक अनियंत्रित ट्रक के चालक ने कई लोगों को रौंद दिया. इस भीषण हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई. वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल होगाए हैं. और इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बहुत दुख जताया है. और अब इसलिए इस हादसे पर केंद्र और बिहार सरकार ने आर्थिक मदद का एलान किया है.

कब,कहां और कैसे हुए हादसा?

ये हादसा राजधानी पटना से करीब 30 किलोमीटर दूर वैशाली जिले में करीब नौ बजे रात के आसपास हुआ है. इस घटना के वक़्त लोग एक स्थानीय देवता ‘भूमिया बाबा’ की पूजा करने के लिए सड़क के किनारे एक पीपल के पेड़ के सामने जमा हुए थे. और स्थानीय आरजेडी विधायक मुकेश रोशन ने उस मौके पर पहुंचने के बाद शुरू में 10 से 12 लोगों की मौत की बात कही थी. हालांकि बाद में आठ की पुष्टि की गई.