संजू सैमसन ने टीम इंडिया में वापसी के लिए कसी कमर, इस टूर्नामेंट में दिखाएंगे बल्ले का दम

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बावजूद विकेट कीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में जगह नहीं मिली. संजू सैमसन ने हालांकि इस बात से निराश नहीं होकर टीम में वापसी के लिए कमर कस ली है. संजू सैमसन ने खुद को रणजी ट्रॉफी के लिए उपलब्ध बताया है और वहीं शानदार प्रदर्शन कर वह अपने आप को फिर से साबित करने की कोशिश करेंगे.

वही, संजू सैमसन केरल की ओर से रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लेंगे. रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए संजू सैमसन ने कोच्ची में नेट प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. संजू के अलावा सूर्यकुमार यादव भी मुंबई की ओर से रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लेते हुए नज़र आएंगे.

रणजी ट्रॉफी में करना होगा बेहतरीन प्रदर्शन

न्यूजीलैंड दौरे पर हालांकि कप्तान शिखर धवन ने संजू सैमसन को टीम से बाहर रखने की वजह बताई हैं. धवन ने कहा था, ”प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिलने पर खिलाड़ी को निराशा का सामना करना पड़ता है. कई बार होता है कि अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद आपकी जगह नहीं बन पाई. ऐसे में कोच और कप्तान को खिलाड़ियों से बात करते रहना पड़ता है. संजू को बताया गया है कि क्यों वो टीम में नहीं चुने गए. टीम कम्बिनेशन में वो फिट नहीं बैठ रहे हैं.’

हालांकि, संजू सैमसन को कम मौके मिलने की वजह से फैंस में भारी निराशा देखने को मिल रही है. संजू सैमसन के लिए अब टीम में वापसी करने का रास्ता आसान नहीं होने वाला है. भारत को जनवरी-फरवरी में अगली सीरीज खेलनी है. टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में संजू सैमसन की वापसी हो सकती है. संजू सैमसन को हालांकि टीम में वापसी करने के लिए पहले रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा.