सुरेश ने जहाज उड़ाया मतलब…. और अब्दुल ने जहाज उड़ाया मतलब भड़काया… पढ़ें खान सर के विवादित वीडियो की पूरी स्क्रिप्ट

Khan Sir Viral Video: पटना के खान सर एक बार फिर विवादों में हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे लेकर विवाद फिर से शुरू हो गया है. वायरल वीडियो में खान सर (Khan Sir) क्लासरूम में स्टूडेंट्स से कह रहे हैं, “संधी विच्छेद पढ़ें होंगे.. समास में जिसके एक ही शब्द के दो अर्थ होते हैं. द्वंद्व समास में कई चीज के दो अर्थ होते हैं. उदाहरण के लिए सुरेश ने जहाज उड़ाया मतलब सुरेश जहाज उड़ाया. द्वंद्व समास में अब केवल इसका नाम चेंज करिए, अब्दुल ने जहाज उड़ाया. शब्द एक ही है लेकिन अंतर अलग हो जाएगा. सुरेश ने जहाज उड़ाया मतलब उड़ाया और अब्दुल ने जहाज उड़ाया मतलब भड़काया.”

खान सर के इस वीडियो को लेकर विवाद शुरू हो गया है. सबसे पहले लेखक अशोक कुमार पाण्डेय (Ashok Kumar Pandey) ने खान सर के इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए इसकी कड़ी आलोचना की. लेखक अशोक कुमार ने ट्विटर पर लिखा, “इसे नीचता की हद कहते हैं. ऐसे लोग शिक्षा का धंधा करते हुए समाज में नफरत फैलाने वाले घटिया धंधेबाज हैं. इस आदमी को तुरंत गिरफ्तार होना चाहिए.”

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने किए कमेंट

खान सर के इस वीडियो को लेकर ट्विटर यूजर्स ने तरह-तरह के कमेंट किए. सुजाता नाम की एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘एक तो यह द्वंद्व समास नहीं है, दूसरा भाषा और क्लासरूम के जरिए यह एक प्रेजुडिस को फेला रहे हैं, बेहद निंदनीय.’ एक अन्य यूजर एसए चौधरी ने खान सर के कथित वीडियो पर तंज कसते हुए कहा कि जिस दिन ये बोला था मुझे 100 करोड़ का ऑफर मिल रहा था, लेकिन मैं गया नहीं तभी मैं समझ गया कि ये गुरु के वेश में लाला रामदेव निकलेगा और ऐसा ही हुआ. एक बात पक्का कह रहा हूं इस बाबा में ज्ञान का कोई नामो निशान नहीं है ये बस अपना बिजनेस कर रहा है. ये खान बाबा लाला साबित होगा.

वहीं कुछ यूजर्स ने खान सर का बचाव भी किया. एक ट्विटर यूजर नवनीत झा ने ट्विटर पर लिखा, वीडियो के एक अंश को फैला कर आप उकसा रहे हैं, खान सर. के  चंद सेकंड के हिस्से को देखकर ही लग रहा है कि वह इस विकृत सोच पर प्रहार करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन सही है. अपना एजेंडा भी तो बचा रहना चाहिए.

कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने लेखक अशोक कुमार पाण्डेय के ट्वीट को शेयर करते हुए ट्विट खान सर की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और जो लोग इस अश्लील बकवास को सुनकर हंस रहे हैं, उन्हें सोचना चाहिए- हम क्या बन रहे हैं.” कांग्रेस नेता ने खान सर के इस वीडियो को लेकर उनकी गिरफ्तारी की मांग की.