‘पांच मिनट पांच बजे’ दिखा अखंड भारत, पर्यावरण संरक्षण मंच के संस्थापक राकेश भास्कर ने भी किया कर्मयोगियों का सम्मान

भारत कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा है. सरकार ने रविवार को जनता कर्फ्यू का एलान किया था, जिसमें बड़ी मात्रा में सहभागिता देखने को मिली. इसके साथ ही लोगों ने घरों में रहकर ताली और थाली बजाकर उन लोगों का आभार भी जताया, जो कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए मोर्चा थामे हुए हैं. शाम पांच बजे से ही देश के कोने-कोने में लोगों ने अपने घरों में पीएम की अपील के बाद ताली, थाली और घंटी से आभार जताया. इसके साथ ही लोगों ने शंख भी बजाया.

अमिताभ बच्चन अपने परिवार के साथ कर्मियों एक साम्मान में

लगभग हर कोने से ताली, थाली और घंटी बजाते नजर आये. वहीँ पर्यावरण संरक्षण मंच के संस्थापक राकेश भास्कर ने भी अपने पूरे परिवार के साथ थाली, ताली बजाकर कर्मियों का आभार जताया है. इसके साथ ही साथ पूरे भारत में मंत्री, मुख्यमंत्री, नेता, आम लोग हर कोई कर्मयोगियों के सम्मान में थाली बजाते नजर आया है.

हालाँकि पर्यावरण पोस्ट आप सभी से अपील करता है कि अभी भी आप घर से बाहर ना निकलें. लड़ाई खत्म नही हुई बल्कि शुरू हुई. ये लड़ाई लम्बी है. कोरोना से बचने के लिए हमें अभी और भी लड़ाई लड़ने की जरूरत है. घरों में रहने की जरूरत है. अपने आप को स्वच्छ रखना है.

कोरोना से बचने के लिए आप अपने हाथ को बारबार धोते रहिये. सार्वजनिक वस्तुओं को छूने से बचिए. अगर आपको कोरोना से जुडी कोई भी जानकारी चाहिए तो आप सरकार द्वारा दिए गये नंबर पर सम्पर्क कर सकते है.