भारत में मिली 800 KG की दुर्लभ मछली, 20 लाख रुपये रही कीमत

पश्चिम बंगाल के दिघा में एक दुर्लभ और विशाल मछली मिली है. ये दिखने में फ्लाइंग शिप की तरह नजर आ रही है.ये दुर्लभ मछली एक लोकल फिशरमैन वाले के जाल में फंस गई, जिससे वो एक दिन में ही 20 लाख रूपये का मालिक बन गया. जी हां ये दुर्लभ मछली करीब 800 किलो की बताई गई है. ये 20 लाख रुपय में बिकी.

जानकारी के मुताबिक, ये मछली बेहद ही दुर्लभ है और ये पहले इस इलाके में नहीं देखी गई थी. फिशरमैन इस विशाल मछली को पकड़कर बहुत ही खुश हुए.लॉकडाउन के दौरान यह मछुआरे के लिए किसी लॉटरी निकलने की तरह है.

भारत में मिली 800 किलो की विशाल मछली ...

इस मछली को एक ट्रॉलर की मदद से पकड़ा गया. इस ट्रॉलर का मालिक ओडिशा का है. दिघा में जब ये विशाल काले रंग की मछली पकड़ी गई तो उसके आसपास स्थानीय लोगों की भीड़ सी लग गई. इस 800 किलोग्राम की मछली का नाम चिलशंकर फिश है. अपने भारी वजन की वजह से मछली कोई मूवमेंट नहीं कर पा रही थी. ऐसे में इस मछली को रस्सी से बांधकर एक वैन में रखा गया जो मोहाना फिशर एसोसिएशन से ली गई थी.

वहां से फिर ये मछली बाजार गई जहां इसकी बोली लगाई गई तो 2100 रुपये प्रति किलोग्राम का भाव मिला. इस तरह मछुआरे को मछली की कुल कीमत करीब 20 लाख रुपये मिली.

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस मछली के तेल और हड्डियों से दवाई बनाई जाती है. ये मछली चीन और जापान जैसे देशों में सप्लाई की जाती है और इसका दवाओं को बनाने और खाने में इस्तेमाल किया जाता है.