एक ऐसा चिंपैंजी जो करता हैं घर के काम, देखिये वायरल वीडियो

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा हैं. जिस वीडियो को देख लोग हंसी से लोट-पोट हो रहे हैं.

दरअसल यह वीडियो एक चिड़िया घर का हैं. जिसमें एक चिंपैंजी कपडे धोता नज़र आ रहा हैं. यह चिंपैंजी बिल्कुल आम लोगो की तरह कपडे धो रहा हैं. वायरल वीडियो में आप सब साफ साफ देख सकती हैं की किस तरह से ये चिंपैंजी कपड़ो को रगड रगड के साफ कर रहा हैं. यहा पे सबसे पहले चिंपैंजी एक पीले रंग की शर्ट पर साबुन लगाता है और फिर इसे हाथों से धोना शुरू केर देता हैं. जब वह कपड़े से दाग को साफ करने के लिए उसे ब्रश से भी साफ करता हैं. आप इस वीडियो में एक चिंपैंजी को बिल्कुल इंसानों की तरह कपड़े धोते हुए देख पा रहे हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sachin Sharma (@helicopter_yatra_)

पहले भी कपडे धोते बंदरो की वीडियो वायरल

अक्सर आपको सोशल मिडिया पैर वीडियोज देखने को मिलती रहती हैं. ऐसी ही एक वीडियो एन दिनों वायरल हुयी हैं. ऐसा पहली बार नही हैं की किसी बन्दर की विडिओ ऐसे वायरल हुयी हैं. जिसमे एक चिंपैंजी को चिड़ियाघर में कपड़े धोते हुए देखा गया था. इस चिंपैंजी का नाम Yuhui बताया गया था जो बिल्कुल इंसानों की जैसे कपड़े धोता था. इसके आलावा इसी तरह एक शरारती बंदर ग्वालियर के एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ऑफिल में एक कुर्सी पर बैठ गया था. बंदरों का झुंड एक सरकारी स्कूल के भीतर घुस आया था और एक बंदर कूदकर प्रिंसिपल ऑफिस की एक कुर्सी पर बैठ गया.

इस क्लिप को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया जिसे देखकर सोशल मीडिया यूजर्स लोट-पोट हो गए. जिसे तीन हजार से ज्यादा लोगो ने लाइक किया हैं.

चिंपैंजी को एक बेहद समझदार जानवर माना जाता है. वीडियो शेयर किए जाने के बाद अब तक इसे 3000 से ज्यादा लोग लाइक अभी तक केर चुके हैं. कई लोगों ने इस पर कमेंट भी किया हैं. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह चिंपैंजी कहां का रहने वाला हैं.

 

STORY BY – UPASANA SINGH