एक ऐसा शख्स जो खाता हैं मोबइल! पूरा मामला जानकर हो जायेगें हैरान…

एक मरीज डॉक्टर के पास जाता हैं और बताता हैं कि उसे कई दिनों से पेट में अचानक से दर्द होने की शिकायत हो रही हैं. लेकिन जब डॉक्टरों ने जांच के लिए उसके पेट का एक्स-रे किया तो डॉक्टर हैरान रह गए. दरअसल हुआ ये की मरीज के पेट की जाँच के दौरान उसमे एक मोबाइल फोन होने की जानकारी मिली. आएये जानते हैं पुरे मामले को विस्तार से.

Midesinden Nokia 3310 çıktı! « POLİTİKA

‘मिरर यूके’ की रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में एक 33 वर्षीय युवक के पेट का ऑपरेशन मिस्र के असवान यूनिवर्सिटी अस्पताल में किया गया था. जहाँ पर पता चला कि उस युवक के पेट में एक मोबइल फोन हैं जो लगभग 6 महीने से उसके के पेट में ही पड़ा हुआ था. हालाकि डॉक्टरों को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था की उसके पेट के दर्द का कारण एक मोबाइल फोन होगा. डॉक्टर ने किसी तरह से उस फोन को मरीज के पेट से बाहर निकाला. हालाकि अभीतक ये पता नही चल पाया हैं की उस आदमी ने वो मोबइल फोन कैसे निगल लिया था.

Man swallows entire Nokia 3310 mobile, undergoes surgery for removal

लेकिन वो शख्स ये बात जानता था कि उसके पेट में फंसा मोबाइल फोन स्वाभाविक रूप से निकल जाएगा. लेकिन दुर्भाग्य से यह फोन उस शख्स के पेट में ही फंसा रहा और उसे खाने-पीने में दिक्कत होने लगी. जब कुछ समय बीता तो ये फोन उसके जीवन के लिए खतरा पैदा करता दिखाई देने लगा. अब उस शख्स को तत्काल सर्जरी की जरूरत महसूस हुई.

Man somehow swallows entire phone and then needs doctors to remove it |  Metro News

जब वह शख्स डॉक्टरों के पास गया तो उन्होंने पेट दर्द, आंतों और पेट में संक्रमण के लिए इलाज शुरू किया. लेकिन जब उन्हें पता चला कि उसके पेट में मोबाइल फोन है तो वो हैरान रह गए. असवान यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स के निदेशक मंडल के अध्यक्ष मोहम्मद अल-दहशौरी ने कहा कि उन्होंने पहली बार ऐसा मामला देखा है, जिसमें एक मरीज ने एक पूरा मोबाइल (Nokia 3310) निगल लिया हो.

 

STORY BY – UPASANA SINGH