अफगानिस्तान : अज्ञात बंदूकधारियों ने 100 नागरिकों की हत्या की

काबुल: अफगानिस्तान के कंधार प्रांत के स्पिन बोल्डक जिले में अज्ञात बंदूकधारियों ने 100 नागरिकों की हत्या कर दी। अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने इस हत्याकांड की पुष्टि करते हुए कहा है कि इन लोगों की हत्या बिना किसी कारण की गयी। अफगानिस्तान सरकार ने इन हत्याओं के लिए आतंकवादी संगठन तालिबान को जिम्मेदार बताया है। हालांकि तालिबान के प्रवक्ता जबिहुल्लाह मुजाहिद ने इन आरोपों का खंडन किया है। स्पिन बोल्डक प्रांत वर्तमान में तालिबान के कब्जे में है।

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता मिरवैज स्तनिक जई ने बताया कि तालिबान ने अपने (पाकिस्तान) पंजाबी आकाओं के आदेश पर स्पिन बोल्डक के कुछ क्षेत्रों में निर्दोष अफगानों के घर पर घात लगाकर हमला किया। इन लोगों ने लूटपाट की और 100 लोगों की हत्या कर दी। इस घटना से क्रूर दुश्मन का असली चेहरा सामने आया है।

 

कंधार प्रांतीय परिषद की सदस्य फिदा मोहम्मद ने बताया कि ईद के पहले अज्ञात बंदूकधारी उनके दो बेटों को ले गए और ईद के एक दिन पहले उसकी हत्या कर दी। उसका बेटा किसी आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ नहीं था। उन्होंने मांग की है कि हत्यारे जो भी हैं, उन्हे तुरंत पकड़ा जाए और हमारे साथ न्याय किया जाए।उधर, अफगान सुरक्षाबलों के अनुसार आम नागरिकों के शव अभी भी स्पिन बोल्डक प्रांत में जमीन पर पड़े हैं।