21 KM पैदल चलकर अक्षय कुमार ने समझा महिलाओं का दर्द? फिर भी लोगों ने कर दी बेइज्जती!

विकास के इस दौर में भारत में आज भी ऐसे कई इलाकें है जहां पीने के पानी के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है. आज भी कई दूर दराज गांवो में महिलाओं को मीलो दुर पैदल चलने के बाद पीने का साफ पानी मिल पाता है. ऐसे में उन महिलाओं की इसी तकलीफ को समझने के लिए एक्टर अक्षय कुमार 21 किलोमीटर तक पैदल चल पड़े. लेकिन अक्षय कुमार का ये पैदल चलना उनपर ही उलटा पड़ गया है.

क्यों ट्रेडमिल पर 21 किमी चले अक्षय कुमार? पानी की समस्या बनी वजह - Akshay Kumar Walks 21 Km On Treadmill To Understand The Plight Of Rural Women tmov - AajTak

दरअसल अक्षय कुमार हाल ही में देशभर में हो रही पानी की समस्या को लेकर हो रहे एक प्रोग्राम( The Mission Paani Waterthon) में पहुंचें. बता दें कि The Mission Paani Waterthon पानी की समस्या और पीने वाले पानी को बचाने के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए News18 इंडिया और हार्पिक इंडिया की एक पहल है.

इस प्रोग्राम में पहुंचकर अक्षय कुमार ने उन महिलाओं के दर्द के बारे में बात की जो रोजाना साफ पानी भरने के लिए मीलों दूर पैदल चलती हैं. इस इवेंट में अक्षय कुमार ने 21 किलोमीटर तक ट्रेडमिल पर पैदल चलकर ये मैसेज दिया कि तमाम औरतों को आज भी सिर्फ साफ पानी पाने के लिए हर रोज ऐसा करना पड़ता है. ट्रेडमिल पर चलते हुए ही उन्होंने कहा कि मैराथन के दौरान एथलीट्स के लिए कुछ दूरी पर पानी की व्यवस्था की जाती है लेकिन असल जिंदगी इससे अलग है. हमें उन मेहनतकश महिलाओं की तकलीफ को समझना ही होगा और पानी जरूर बचाना होगा ताकि उन्हें यानी महिलाओं को इस तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

इसके अलावा इस प्रोग्राम में अक्षय कुमार ने रोजमर्रा की जिंदगी में पानी बचाने के तीन आसान तरीके  भी बताए.

1.अगर आपके यहां कोई मेहमान आता है तो आप उसे सिर्फ आधा गिलास पानी ही ऑफर कर सकते हैं. अगर उसे और पानी चाहिए होगा तो वो मांग लेगा.

2.शौचालयों में पानी के स्माल टैप इस्तेमाल करने की भी सलाह दी.

3.पानी की बर्बादी रोकने के लिए हमें घरों में सेंसर टैप का इस्तेमाल करना चाहिए.

महिलाओं के इस दर्द को समझने के लिए अक्षय कुमार ट्रेडमिल पर 21 किमी पैदल चले. लेकिन बावजूद इसके महिलाओं के इस दर्द को समझाने के लिए अक्षय कुमार ने जो तरीका अपनाया उसकी वजह से वह अब सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं.

Rohit Bisht नाम के यूजर ने अक्षय कुमार को ट्रोल करते ट्वीट किया, ‘भाई इतना पैसा है अक्की के पास, थोड़ा इनके ऊपर खर्च कर देंगे तो नाक नहीं कटेगी। सहानुभूति दिखाने का क्या फायदा। यह तो हर कोई अमीर आदमी करता है’.

देव  नाम के यूजर अक्षय कुमार के ट्रेडमिल पर चलने को लेकर लिखा, ‘उम्मीद है एसी का टेंपरेचर सामान्य होगा’।

एक ट्वीटर यूजर ने लिखा- अक्षय कुमार ने पानी भरने के लिए दूर तक जाने वाली महिलाओं के दर्द को समझने के लिए 21 किमी ट्रेडमिल पर चले. कोई सेंस है इस बात की. 50 रुपये काट ओवरएक्टिंग के.

वहीं दूसरे यूजर ने लिखा- अक्षय जी ये ड्रामा क्यों. आप सिर्फ ट्रेडमिल पर चलकर कई किमी तक पानी भरने जाने वाली महिलाओं का दर्द नहीं समझ सकते हैं. इन जगहों पर जाकर महिलाओं की मदद कीजिए और इस समस्या का समाधान निकालिए.

सिर्फ फैंस ही नहीं कई जाने माने लोगों ने भी ट्रेडमिल पर चलने को लेकर अक्षक कुमार को ट्रोल किया है और तंज कसां है. जैसा की सब जानते ही है कि बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार फिल्मों के अलावा सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने की वजह से भी अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. वह कई सामाजिक मुद्दों पर खुलकर बात भी करते रहते हैं. लेकिन इस बार अक्षय कुमार का एक सामाजिक कार्यक्रम का हिस्सा बनना उनपर ही भारी पड़ रहा है.