कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इन राज्यों ने Lockdown या Unlock-2 को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

भारत में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच राज्य सरकारें अनलॉक-2 के तहत राज्य में आर्थिक गतिविधियों में छूट दें या फिर 1 जुलाई से दोबारा लॉकडाउन लागू करें,इसको लेकर मंथन कर रही है..कई राज्यों में इसको लेकर फैसला भी किया जा चुका है. तो चलिए जानते है कि किन राज्यों ने अब तक क्या फैसला लिया है और आप पर इसका किताना असर पड़ेगा…

Day 1 of Bengal Unlock: Traffic snarls return, social-distancing ...

झारखंड

राज्य में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है.लॉकडाउन के नियमों का पालन पहले की तरह ही सख्ती से जारी रहेगा.हालांकि सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि जनता को बीच-बीच में रियायतें मिलती रहेंगी.

पश्चिम बंगाल

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए यहां भी लॉकडाउन 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि इस दौरान कुछ ढील भी दी गई है. एक जुलाई से रात्रि कर्फ्यू में भी एक घंटे की ढील देने का ऐलान किया गया है. अब राज्य में एक जुलाई से रात्रि कर्फ्यू रात 10 से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. यहां तक की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि हम चाहते हैं कि सभी ऐहतियाती कदम उठाते हुए एक जुलाई से मेट्रो सेवाएं शुरू की जाएं.हालांकि इस दौरान बस बैठकर ही यात्रा कर सकेंगे.

दिल्ली

राजधानी दिल्ली में सभी स्कूल 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. बस ऑनलाइन कक्षाएं और अन्य गतिविधियां जारी रहेंगी.

असम

असम सरकार ने ऐलान किया है कि राज्यभर में शाम सात बजे से 12 घंटे का रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा. जबकि 28 जून आधी रात से कामरूप जिले में 14 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा.बता दें कि गुवाहाटी कामरूप जिले में ही पड़ता है. सरकार के मुताबिक,इस बार लॉकडाउन और कड़ाई के साथ लागू होंगे और पहले सात दिन तक सब्जी और किराना की दुकानें भी नहीं खोली जाएंगी.’

तेलंगाना

राज्य की राजधानी हैदराबाद का बेगम बाजार रविवार से आठ दिनों के लिए बंद रहेगा. गोशामहल क्षेत्र में अब तक 400 से अधिक मामले सामने आने के बाद ये फैसला लिया गया है. बता दें कि बेगम बाजार भी इसी क्षेत्र में आता है.

तमिलनाडु

चेन्नई सहित मदुरै और चेंगलपेट, कांचीपुरम और तिरुवल्लुर में 19 जून से 12 दिन का लॉकडाउन लागू किया गया है. ये जिले राज्य में जानलेवा कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित हैं.

तो ये रहे देश के वो जगह जहां कोरोना की रोकथाम के लिए फिर से कुछ पाबंदियां लगाई गई है..