असम: बाढ़ की वजह से 13 लोगों की मौत, 1.89 लाख लोग हुए प्रभावित

कोरोना संकट के बीच असम में एक और संकट मंडरा रहा है.असम के कई हिस्सों में इन दिनों बाढ़ आई हुई है. असम में गुरुवार को बाढ़ की स्थिति और गंभीर हो गई. राज्य के चार और जिलों में भी बाढ़ का पानी घुस गया है. इस दौरान एक व्यक्ति की मौत होने के साथ ही राज्य में बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 पहुंच गई है. जबकि प्रदेश में 1.89 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं.

राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने प्रभावित जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों तक तेजी से पहुंचें और बचाव एवं राहत कार्य के दौरान कोविड महामारी के सुरक्षा नियमों का पालन भी अवश्य करें. प्रदेश सरकार ने पांच सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में 49 राहत कैंप लगाए हैं. जहां लोगों को सुरक्षित पहुंचाने का काम चल रहा है. यहां फिलहाल 11 हजार से अधिक लोग ठहरे हुए है.राज्य में धीमाजी के साथ-साथ जोरहाट, माजुली, शिवसागर और जोरहाट जिले में भी बाढ़ का जबरदस्त असर दिख रहा है.

इधर, असम में ब्रह्मपुत्र नदी के पानी का स्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है. यहां बाढ़ के कहर से 100 से ज्यादा गांवों के लोग परेशान हैं और करीब 40 हजार लोग बाढ़ की मार झेल रहे हैं.