भास्कराचार्य कॉलेज ऑफ अप्लाइड साइंस और NGO लक्ष्य ने चलाया प्लास्टिक का कचरा इकट्ठा करने का अभियान

भास्कराचार्य कॉलेज ऑफ अप्लाइड साइंस और लक्ष्य – ए सोसाइटी फार सोशल एण्ड ईनवायरमेटल डवलपमेंट ने आज भास्कराचार्य कॉलेज द्वारा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, मिनिस्ट्री ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, भारत सरकार, आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ (आईक्यूएसी), दिल्ली विश्वविद्यालय तथा डीबीटी स्टार कॉलेज मेंटरशिप प्रोग्राम तत्वावधान मे चलाए जा रहे प्रोजेक्ट परिवर्तन के अंतर्गत ओम अपार्टमेंट, सेक्टर 14 द्वारका, दिल्ली में आज प्लास्टिक का कचरा इकट्ठा करने का अभियान चलाया। इस अभियान की शुरुआत ओम अपार्टमेंट के अन्दर डी. डी. ए. पार्क में इधर-उधर फैले हुए प्लास्टिक के कचरे को एकत्रित कर के किया गया तत्पश्चात अपार्टमेंट के आंतरिक सड़कों पर फ़ैले प्लास्टिक के कचरे को इकट्ठा करते हुए वहां के प्रेत्येक घरों से प्लास्टिक के कचरे को इकट्ठा किया गया।इस कार्यक्रम की अगुवाई मिस दीप्ति रावत एवं अनमोल गर्ग ने किया तथा उनके साथ सिमरन, अभिमान , सौमित , जातीं , आदित्य , ज्योत्सना , अक्षय , संस्कार , रैसना और अवंतिका उपस्थित रहे।
इस पूरे कार्यक्रम के दौरान लक्ष्य परिवार के संस्थापक और सी.ई॰ओ श्री सुमंत शेखर जी उपस्थित रहे, उन्होंने लोगों को बताया कि यदि हम प्लास्टिक के कचरे को इधर-उधर ना फेंके एवं सही जगह पर हीं रखें तो इसकी पुनरावृत्ति करके उपयोगी वस्तुओं को बनाया जा सकता है। उनहोंने वहां ओम अपार्टमेंट के निवासियों को आसवन दिया कि अब लक्ष्य परिवार के सदस्य सप्ताह में एक दिन आप की सोसाइटी मे आएंगे और आप के घरों से निकलने वाले प्लास्टिक के कचरे को लेकर जाएंगे अतः आप अपने घर के प्लास्टिक के कचरे को इधर-उधर ना फेंके और हमारे सदस्य को हीं दे जिससे कि हम इसको पुनरावृत्ति के लिए रिसाईकल को दे सके।
लक्ष्य परिवार, भास्कराचार्य कॉलेज ऑफ अप्लाइड साइंस के प्रबन्धन समिति को इस पुनीत कार्य में सहभागी बनाने के लिए तथा ओम अपार्टमेंट आर. डब्लू. ए. अध्यक्ष श्री महेश बडोला जी एवं वहां के अन्य सदस्यों को इस पुनीत कार्य के दौरान सहयोग करने के तहे दिल से शुक्रिया अदा करता है.