कांग्रेस का बड़ा एक्शन, डिप्टी सीएम पद से हटाए गए सचिन पायलट, प्रदेश अध्यक्ष पद भी छीना गया

राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच कांग्रेस ने बड़ा एक्शन लेते हुए सचिन पायलट को डिप्टी मुख्यमंत्री के पद से बर्खास्त कर दिया है. इसके साथ ही सचिन पायलट को राजस्थान के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से भी हटा दिया गया है. इन सब को देख कर ऐसा माना जा सकता है कि चल रहे इस सियासी संकट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पलड़ा भारी है.

दरअसल, आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. इस बैठक में विधायकों ने अशोक गहलोत को अपना नेता माना और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. जिसके बाद राजस्थान मंत्रिमंडल ने सचिन पायलट और उनके दो करीबी मंत्रियों को भी बर्खास्त कर दिया है. सचिन पायलट के अलावा विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया है.

सचिन पायलट को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए जाने के साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से भी बर्खास्त कर दिया गया है. सचिन पायलट की जगह पर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दे दी गई है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस बात की जानकारी दी है.सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस विधायक पायलट के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे. इसके साथ ही सुरजेवाला ने बीजेपी पर बहुमत की सरकार को अस्थिर करने के लिए धनबल का उपयोग कर साजिश रचने का आरोप भी लगाया है.