बड़ी खबर : जम्मू कश्मीर में बारामूला में बादल फटने की खबर, बाढ़ में फंसने की वजह से 4 लोगों की गयी जान

जम्मू-कश्मीर के बारामुला में बादल फटने की खबर सामने आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक़ बादल फटने से अचानक कई क्षेत्रों में बाढ़ आ गयी और बाढ़ की वजह से अब तक 4 लोगों के मरने की खबर सामने आ चुकी है. खबरों की माने तो,  बारामूला जिले (Baramulla district) के कफरनार बहक इलाके में बादल फटने (cloudburst) की सूचना मिली है. बादल फटने से आई अचानक आई बाढ़ में तीन नाबालिगों समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य लापता हैं.

एक अधिकारी ने बताया कि राजौरी के हाजी बशीर बकरवाल नाम के परिवार के एक सदस्य का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि अन्य का पता नहीं चल पाया है. तलाशी अभियान जारी है और इलाका काफी दुर्गम है, वहीं मोबाइल कनेक्टिविटी भी कमजोर है. इस बीच, एक अन्य घटना में कुलगाम पुलिस ने कहा कि उन्होंने यथ यथुर नाले से एक परिवार के पांच सदस्यों को बचाया है, क्योंकि वे क्षेत्र में कल से भारी बारिश के कारण फंस गए थे.

बड़ी खबर : मौसम में हो रहे बदलाव के चलते 8 लोगों की रोज जा रही है जान! रिसर्च में हुआ चौकाने वाला खुलासा

पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल  की टीमें मौके पर पहुंचीं और चार शवों को बरामद कर लिया गया है.  पुलिस के अनुसार, मोहम्मद तारिक खारी (8 साल), शहनाजा बेगम (30 साल), नाजिया अख्तर (14 साल) और आरिफ हुसैन खारी (5 साल) की मौत हो गई. सभी जम्मू क्षेत्र के राजौरी के कलसियान नौशेरा इलाके के निवासी हैं. उन्होंने बताया कि परिवार का एक अन्य सदस्य मोहम्मद बशीर खारी (80) अभी भी लापता है और उसकी तलाश की जा रही है.

इसी साल जुलाई में जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने से तबाही मच गई थी. इस हादसे में 6 लोगों को मौत हो गई थी और 40 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे थे.