सुशांत सिंह राजपूत केस : अपने किस बयान पर माफ़ी मांग रहे हैं बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय

सुशांत सिंह राजपूत मामले को लेकर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय काफी चर्चा में रहे, अक्सर उन्हें आप टीवी चैनलों पर अपनी बात रखते हु देखे होंगे. बड़ी साफ़ शब्दों में अपनी बात रखकर बिहार डीजीपी निकल जाते हैं. जब बिहार पुलिस के जवानों के साथ मुंबई में बदसलूकी की गयी तो गुप्तेश्वर पांडेय खुलकर मीडिया के सामने और महाराष्ट्र पुलिस की आलोचना की लेकिन इसी बीच उन्होंने रिया चक्रवर्ती को लेकर बयान दे दिया जिसपर उन्होंने माफ़ी मांगी है.

दरअसल सुप्रीम कोर्ट के फैसले के लिए बाद डीजीपी बिहार का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हुआ जिसमें वे कहते नजर आ रहे हैं कि रिया चक्रवर्ती की औकात नहीं है कि वो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर टिप्पणी करे.  दरअसल रिया चक्रवर्ती ने आरोप लगाया था कि बिहार में चुनाव के चलते सुशांत सिंह राजपूत के मामले को हवा दी जा रही है.  सभवत: इसी के जवाब में पाण्डेय ने ये बात कही थी.

जब बयान को लेकर गुप्तेश्वर पाण्डेय से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि उनके बयान से अगर किसी को तकलीफ हुई है तो वे माफ़ी मांगते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि “मैं बहुत सहज आदमी हूं. मैं किसी का अपमान करने के लिए या दुखी करने के लिए कोई बात नहीं बोलता. क्या रिया चक्रवर्ती और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तुलना हो सकती है? रिया चक्रवर्ती खुद संदेह के घेरे में हैं औऱ वो बिहार के मुख्यमंत्री पर टिप्पणी करे, ये उचित लगता है? यहां तो एफआईआर हुआ है उसमें आप नामजद हैं तो आप खुद को निर्दोष साबित करें. कानूनी रास्ता अख्तियार कीजिए. खुद को निर्दोष साबित करें फिर जो कहना है वो कहें.”

डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने कहा कि जांच सीबीआई के पास जाने से पूरे प्रदेश में ख़ुशी हैं. सुशांत सिर्फ बिहार और महाराष्ट्र का नही था बल्कि वो पूरे देश की शान था, इसी के साथ उन्होंने कहा कि “भारत की न्याय प्रणाली में यहां की जतना को दृढ़ विश्वास है, सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से ये और अधिक दृढ़ हुआ है. सच कभी हार नहीं सकता संदेश गया है.’’