भारत-पाक मैच का बर्मिंघमवालों को भी इंतजार, धड़ाधड़ बिके टिकट

बर्मिंघम में इसी महीने से शुरू हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट को भी शामिल किया गया है। इस प्रतियोगिता में भारत-पाकिस्तान समेत कॉमनवेल्थ के अन्य देश भी भाग लेंगी, जिसमें भारत और पाकिस्तान की टीमें भी हिस्सा ले रही है। भारत और पाकिस्तान की टीमें क्रिकेट के मैदान पर एक दूसरे की कट्टर प्रतिदंद्वी रही हैं। ऐसे में बर्मिंघम के एजबेस्टन में जब दोनों टीमें मैदान उतरेगी तो उनका उत्साह चरम पर होगा। उम्मीद की जा रही है की भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान स्टेडियम खचाखच भरा होगा।

राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट मैच की एंट्री

सिर्फ इतना ही नहीं बर्मिंघम में 28 जुलाई से शुरू हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के 12 लाख टिकट बिक भी चुके हैं और आयोजकों का कहना है कि स्थानीय जनता भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीमों के बीच होने वाले मैच में काफी रुचि ले रही है। महिला क्रिकेट कॉमनवेल्थ गेम्स में डेब्यू करने जा रहा है और भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 31 जुलाई को होगा। बर्मिंघम में भारत और पाकिस्तान मूल के काफी लोग रहते हैं।

भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में

भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में है तो यहां लोगों की उस मैच में काफी दिलचस्पी है. भारतीय पुरुष टीम हाल ही में यहां खेलकर गई है और अब यह मैच आकर्षण का केंद्र होग. उन्होंने कहा , सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट बिक चुके हैं. उम्मीद है कि भारत और इंग्लैंड उसमें खेलेंगे. भारत और पाकिस्तान मैच के टिकट भी लगभग बिक चुके हैं.

5000 से अधिक खिलाड़ी ले रहे हैं भाग

सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट बिक चुके हैं। उम्मीद है कि भारत और इंग्लैंड उसमें खेलेंगे। भारत और पाकिस्तान मैच के टिकट भी लगभग बिक चुके हैं।’ लंदन ओलंपिक 2012 के बाद इंग्लैंड में सबसे बड़े खेल आयोजन में 72 कॉमनवेल्थ देशों के 5000 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

भारतीय खिलाड़ियों की PM मोदी ने की हौसला अफजाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए रवाना होने वाले खिलाड़ियों से एक वर्चुअल मीटिअप किया। इस मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा “अगले 12-15 दिन आपके पास अपना दमखम दिखाने का, दुनिया में छा जाने का बहुत बड़ा सुनहरा अवसर है। मैं देश के प्रत्येक खिलाड़ी को शुभकामनाएं देता हूं। मैं जानता हूं कि आपसे में बहुत से एथलीट पहले भी बड़े-बड़े टूर्नामेंट खेल चुके हैं। बहुत खिलाड़ियों के पास पहली बार खेलने का मौका है। ये 65 नए खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ेंगे। आप जानते हैं कि आपको कैसे खेलना है। आप इसके एक्सपर्ट हैं।”