कौन हैं वो बीजेपी के आठ चेहरे, जिन्होंने

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे जब सामने आये तो ना तो अरविन्द केजरीवाल विश्वास कर पा रहे थे और ना ही मनोज तिवारी! आम आदमी पार्टी ने जमीनी स्तर पर उतर कर चुनाव लड़ा तो बीजेपी ने भी अपनी पूरी ताकत लगा दी, कांग्रेस तो जैसे इस चुनाव के पहले ही सरेंडर क्र बैठ गयी थी. फाइनल चुनाव के नतीजे जो है वो इस प्रकार है..62 सीट आम आदमी पार्टी और 8 बीजेपी और कांगेस 00.. बीजेपी ने पिछली बार की अपेक्षा इस बार ५ सीटें अधिक हासिल की है.. तो आइये जानते हैं कि केजरीवाल की इस आंधी में कितने बीजेपी के उम्मीदवार अपने पैर जमाने में कामयाब हो गये.. और जीत हासिल की है.

बदरपुर सीट से रामवीर सिंह बिधूड़ी

राम वीर सिंह बिधूड़ी ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राम सिंह नेताजी को सीधी टक्कर दी. बीजेपी ने यह सीट आम आदमी पार्टी से छीनी है क्योंकि पिछले चुनाव में आम आदमी पार्टी के नारायण दत्त शर्मा यहां से 47583 वोटों से जीते थे. इसबार अनबन के चलते उन्होंने आप को छोड़ दिया था.

गाँधी नगर से अनिल कुमार वाजपेयी

गाँधी नगर सीट से अनिल कुमार वाजपेयी ने जीत दर्ज की है. उन्होंने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार नवीन चौधरी को हराया. बाजपेयी ने चौधरी को 6079 वोटों के अंतर से हराया. पिछली बार भी इस सीट से अनिल कुमार वाजपेयी जीते थे. उस वक्त जीत का अंतर 7082 वोटों का रहा था. इस सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरविन्द्र सिंह लवली तीसरे स्थान पर रहे.

घोंडा के अजय महावर

विधानसभा से बीजेपी के अजय महावर विजयी हुए हैं. उन्होंने आम आदमी पार्टी के श्रीदत्त शर्मा को 28370 वोटों से हराया. 2015 के चुनाव में श्रीदत्त शर्मा ने 8093 वोटों के अंतर से जीते थे. इस बार यहाँ भी कांग्रेस के भीष्म शर्मा तीसरे स्थान पर रहे.

करावल नगर से मोहन सिंह बिष्ट

करावल नगर की सीट पर बीजेपी के मोहन सिंह बिष्ट ने जीत दर्ज की है. उन्होंने आम आदमी पार्टी के दुर्गेश पाठक को 8223 वोटों से हराया. पिछले चुनाव में कपिल मिश्रा जीते थे, जो इस बार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े.. उन्होंने 44431 वोटों से जीत हासिल की थी. हालाँकि कपिल मिश्र को इस बार हर का सामना करना पड़ा है.

लक्ष्मी नगर से अभय वर्मा

बीजेपी उम्मीदवार अभय वर्मा ने आम आदमी पार्टी प्रत्याशी नितिन त्यागी को महज 880 वोटों से हरा कर लक्ष्मी नगर सीट पर जीत है. इस सीट पर कांटे की टक्कर देखने को मिली थी.  पिछले चुनाव में नितिन त्यागी इस सीट पर 4846 मतों के अंतर से जीते थे.

रोहतास नगर से  जीतेन्द्र महाजन

बीजेपी प्रत्याशी जितेंद्र महाजन ने आम आदमी पार्टी प्रत्याशी सरिता सिंह को हराया. बीजेपी प्रत्याशी महाजन ने यहां 13241 वोटों के अंतर से जीत हासिल की. पिछली बार आम आदमी पार्टी की सरिता सिंह 7874 वोटों से जीती थीं.

विश्वास नगर से ओपी शर्मा

बीजेपी के ओम प्रकाश शर्मा विश्वास नगर से एक बार फिर चुनाव जीत गए हैं. ओम प्रकाश शर्मा ने 2015 के चुनाव में 10158 मतों के अंतर से जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार उनका प्रदर्शन बढ़िया रहा है और वे 16457 मतों के अंतर से चुनाव जीत हासिल करने में कामयाब हुए है.. 

रोहिणी से विजेंद्र गुप्ता

रोहिणी से भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने आम आदमी पार्टी के राजेश नामा बंसीवाला को 12648 वोटों के अंतर से हराया. इस सीट पर विजेंदर गुप्ता को 62174 वोट हासिल हुए तो वहीं आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राजेश बंसीवाला को 49526 वोट मिले. पिछली बार भी बीजेपी के विजेंदर गुप्ता ही विजयी हुए थे.

ये थे बीजेपी को वो नव निर्वाचित चेहरे जिन्हें इस बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत मिली है.