तमिलनाडु के नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में हुआ बॉयलर ब्लास्ट,5 लोगों की मौत, कई लोग घायल

तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में बड़ा हादसा हुआ है. यहां के नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन यानी की NLC बॉयलर में ब्लास्ट हुआ है. बता दें कि NLC के पास खुद की फायर बिग्रेड टीमें है, जो हालात पर काबू पाने के लगातार प्रयास कर रहे है. वहां हालात का जायजा लेने के लिए कुड्डालोर जिला प्रशासन की एक टीम भी मौके पर तैनात है. हालांकि अभी धमाके की वजह का पता नहीं चल पाया है.

जानकारी के मुताबिक, बॉयलर ब्लास्ट की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 17 लोगों के घायल होने की भी खबर सामने आई है और इसके और बढ़ने की संभावना भी जताई जा रही है. इससे पहले इस साल ही एक ऐसा ही ब्लास्ट हुआ था.

नेवेली पॉवर प्लांट में 7 मई को बॉयलर ब्लास्ट हुआ था. ये हादसा 84 मीटर ऊंचाई वाले बॉयलर में हुआ था. ये हादसा काफी भयानक था इसमें कई लोग घायल हुए थे, जबकि 5 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद कंपनी द्वारा 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था. ये कमेटी काम पूरे मामले की जांच करने के लिए बनाई गई थी.लेकिन 7 मई के हादसे के एक महीने बाद फिर ऐसा ही बॉयलर ब्लास्ट हुआ है.जिसने सबके होश उड़ा दिए है. हालांकि अभी ब्लास्ट किस वजह से हुआ है ये पता नहीं चल सका है.