Breaking News: केजरीवाल को बड़ा ऐलान-दो महीने फ्री राशन, टैक्सी-ऑटो चालकों को 5-5 हजार की मदद

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संकट के बीच आज मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को फ्री राशन और आर्थिक मदद देने का एलान किया है. केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में 72 लाख राशन कार्ड धारकों को दो महीने तक फ्री में राशन मिलेगा. साथ ही ऑटो-रिक्शा चालकों को आर्थिक मदद दिए जाने की बात कही है.

केजरीवाल ने ऐलान किया है कि पिछले साल की तरह इस साल भी दिल्ली के सभी ऑटो चालकों और टैक्सी चालकों को 5-5 हजार की सहायता राशि दी जाएगी ताकि इस आर्थिक तंगी के दौर में उनको थोड़ी मदद मिल सके. इसके तहत करीब डेढ़ लाख ऑटो-टैक्सी चालकों को लाभ मिलेगा. पिछले हफ्ते ही मजदूरों को भी ऐसी मदद दी गई है.

हालांकि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ये भी कहा कि दो महीने मुफ्त में राशन मिलने का मतलब ये नहीं है कि दो महीने तक लॉकडाउन चलेगा. हम चाहते हैं कि हालात सुधरें तो जल्द से जल्द लॉकडाउन को हटाना जाए.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये राजनीति का नहीं, इंसानियत का समय है. इस कठिन दौर में मेरी सभी से अपील है कि एक दूसरे की मदद के लिए आगे आएं.कोरोना संकट और कई दिनों से जारी लॉकडाउन के बीच दिल्ली सीएम ने ये बड़ा ऐलान किया है.