जिन्दा है छोटा राजन, AIIMS में चल रहा है इलाज

कोरोना संक्रमित अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के मौत की खबर सामने आई लेकिन जानकारी सामने आ रही है कि छोटा राजन का दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है. आज एम्स ने यह जानकारी दी. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एम्स ने कहा कि छोटा राजन जिंदा है.

बता दें कि इससे पहले कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि छोटा राजन का कोरोना से निधन हो गया है. कोरोना से संक्रमित होने के बाद 62 वर्षीय छोटा राजन को 25 अप्रैल को तिहाड़ जेल से एम्स में भर्ती कराया गया था.

छोटा राजन और दाऊद इब्राहिम कभी एक ही गिरोह में हुआ करते थे लेकिन दाऊद की भारत विरोधी शक्तियों के साथ मिलने के बाद छोटा राजन उससे अलग हो गया था. इसके बाद बैंकॉक में दाऊद के आदमियों ने छोटा राजन पर हमला भी किया था, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था और उसके पेट की एक महत्वपूर्ण आंत को खासा नुकसान पहुंचा था.

इसके बाद छोटा राजन को सीबीआई द्वारा जारी कराए गए इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस के आधार पर मलेशिया में गिरफ्तार कर लिया गया था और उसे साल 2015 में भारत डिपोर्ट करके लाया गया.

छोटा राजन का मूल नाम राजेंद्र निकलजे था. उसके खिलाफ हत्‍या और जबरन वसूली सहित करीब 70 मामले दर्ज थे.इन सभी केसों को सीबीआई को ट्रांसफर किया गया था और स्‍पेशल कोर्ट का गठन किया गया था. पिछले माह, कोविड के कारण उसे वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये सेशन कोर्ट में पेश नहीं किया जा सका था.