कोरोना पर बोले सीएम केजरीवाल- दिल्ली में स्थिति भयावह नहीं, ठीक हो रहे ज्यादा मरीज

आज बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से कोरोना महामारी को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. कोरोना वायरस के मामले पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली में स्थिति काबू में है, ये दिल्ली वालों की मेहनत का रिजल्ट है. इस दौरान सीएम ने कहा कि अब 100 मैं सिर्फ 13 लोग ही कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं. 01 जुलाई तक हमें 70 हजार एक्टिव केस की उम्मीद थी, मगर आज सिर्फ 26 हजार एक्टिव केस ही हैं.इनमें से अस्पताल में सिर्फ 5,800 एक्टिव केस हैं. आज दिल्ली में 15 हजार के करीब बेड हैं और किसी तरह की कोई कमी नहीं है.अब दिल्ली में भयावह स्थिति नहीं है.

कोरोना की स्थिति को लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा कि आज कोरोना मरीजों की संख्या घट रही है, जबकि इससे ठीक होने वालों की संख्या बढ़ रही है. आज राज्य में 67 फीसदी मरीज ठीक हो चुके हैं.

 हालांकि, केजरीवाल इस दौरान ये भी कहा कि इसे देखकर किसी को खुश नहीं होना है अभी भी वैसे ही सख्ती बरती जाएगी. केजरीवाल ने कहा कि कुछ एक्सपर्ट का मानना है कि दिल्ली में कोरोना वायरस का पीक आकर चला गया, लेकिन इनपर ध्यान मत दीजिए. अभी भी आप इससे बचने के लिए नियमों का पालन किजीए, मास्क पहनें, हाथ धोएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, क्योंकि हम नहीं चाहते हैं कि फिर से पहले जैसी स्थिति आ जाए.