नोएडा में सीएम योगी ने सबसे अत्याधुनिक कोविड-19 अस्पताल का किया उद्धाटन, ये है इसकी खासियत

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में आई तेजी से चिंतित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा के लोगों के लिए एक सौगात दी है. सीएम योगी ने शनिवार को गौतमबुद्धनगर में कोरोना अस्पताल का उद्घाटन किया.सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज शनिवार सुबह करीब 10 बजे कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. ये जिले का सबसे बड़ा और अत्याधुनिक अस्पताल है. ये अस्पताल नोएडा के सेक्टर 39 में बनाया गया है.

यहां सामान्य से लेकर गंभीर लक्षणों वाले मरीजों का इलाज होगा. इस अस्पताल में 400 से ज्यादा बेड की सुविधा होगी. हालांकि, फिलहाल इस अस्पताल में करीब 180 बेड की सेवाएं ही उपलब्ध होंगी.इसके साथ ही अभी 28 डॉक्टरों को यहां नियुक्त किया गया है. अस्पताल का निर्माण नोएडा प्राधिकरण ने किया है. वहीं, कोविड-19 के उपचार की सभी सुविधाएं टाटा समूह और बिल गेट्स फाउंडेशन ने उपलब्ध करवाई हैं. अस्पताल कोविड-19 के इलाज की सभी सुविधाओं से लैस होगा. इसमें आईसीयू में 17 बेड की सुविधा मरीजों को मिलेगी. उत्तर प्रदेश के सबसे अत्याधुनिक माने जाने वाले अस्पताल में 10 वेंटिलेटर है. साथ ही 2 मोबाइल वेंटिलेटर भी उपलब्ध करवाएं गए हैं.

बता दें कि नोएडा अथॉरिटी की ओर से 344 करोड़ रुपये की लागत से इस कोविड 19 अस्पताल का निर्माण किया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि ये सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश का सबसे अत्याधुनिक कोविड-19 अस्पताल होगा.