कांग्रेस ने संविधान निर्माता बाबा साहब अम्बेडकर का अपमान किया : जेपी नड्डा

वाराणसी: भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार शाम कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर का अपमान किया। पाकिस्तान से आये दलित शरणार्थियों के पुनर्वास के लिए कोई प्रयास नहीं किया और न ही जम्मू कश्मीर में दलित शरणार्थियों को भारत की व्यवस्था में शामिल किया । राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दो दिवसीय बैठक के उद्घाटन सत्र को वर्चुअल सम्बोधित कर रहे थे। बड़ालालपुर स्थित पं.दीन दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल (टीएफसी)में आयोजित बैठक में जेपी नड्डा ने कहा कि देश में डॉ. अंबेडकर के सपने को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साकार किया है।

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का उल्लेख कर जय प्रकाश नड्डा ने कहा कि इस कानून से विदेशों में फंसे वंचितों के भारत आने का मार्ग प्रशस्त हुआ है। सीएए से बाबा साहब का सपना साकार हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की सराहना कर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार सामाजिक समरसता और सद्भाव के साथ कार्य कर रही हैं । देश में जितना कार्य सात साल में दलितों, शोषितों, वंचितों, गरीबों के लिए हुआ है। पिछले 70 सालों में उतना नहीं हुआ। केन्द्र सरकार अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक जन कल्याण कारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के साथ उन्हें समर्थ बनाने के लिए पूरा प्रयास कर रही है।

विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि विपक्षी राजनीतिक दलों के संर्कीण सोच के चलते देश और समाज विकास की गति नहीं पकड़ पाया। भाजपा ने कभी भी जातिवाद को स्वीकार नहीं किया। सरकार की योजनाओं को सर्व समाज तक पहुंचाया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पार्टी की आनुषांगिक इकाई अनुसूचित जाति मोर्चा के योगदान का उल्लेख कर कहा कि संगठन लगातार दलित समुदाय के उत्थान के लिए कार्य कर रही हैं । इसके पहले मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत किया। बैठक में मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री सीटी रवि भी मौजूद रहे।