कोरोना: यहां मिल रहा है ‘मास्क पराठा’, तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल

दुनियाभर में जानलेवा कोरोना वायरस से बचने के लिए कई तरह के उपाय किए जा रहे है. इसके साथ ही अलग-अलग तरीके से लोगों को इसके प्रति जागरूक करने का काम भी किया जा रहा है. इसी कड़ी में इससे जुड़ा एक मामला  तमिलनाडु से सामने आया है. तमिलनाडु में कोरोना को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए ‘मास्क पराठे’ बेचे जा रहे हैं.

दरअसल, तमिलनाडु के मदुरै शहर के एक रेस्टोरेंट में मास्क वाले पराठे बेचे जा रहे है. यहां कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए ये अनूठा प्रयोग किया जा रहा है. इस रेस्तरां में मास्क की तरह दिखने वाला पराठा बनाया जा रहा है. ये पराठा प्रेमियों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. देखते-देखते मास्क वाला ये पराठा सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

इतना ही नहीं दिलचस्प बात ये है कि इस कदम को उठाने के बाद वहां के लोग ना सिर्फ इस बारे में बाते कर रहे हैं बल्कि इस रेस्टोरेंट में आने वाले लोगों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. यहां खासतौर पर लोग इस पराठे को खाने आ रहे है. यहां आने वाले ग्राहक इस पराठे की तस्वीरें लेने लगे है और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने लगे है.

इस मास्क वाले पराठे की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इसकी तस्वीर न्यूज एजेंसी एएनआई ने भी शेयर की हैं. साथ ही इसके रेस्तरां मालिक से भी बातचीत की है.

बातचीत के दौरान रेस्टोरेंट मैनेजर ने बताया कि हमने देखा की मदुरै शहर की जनता मास्क पहनने के मामले में बहुत दिलचस्पी नहीं ले रही हैं, ऐसे में इसको देखते हुए हमने फैसला लिया कि लोगों के बीच इसके प्रति जागरुकता फैलाने के लिए ये तरीका अपनाया जाए.

हम आशा करते है कि इस अनोखे प्रकार की तैयारी के बाद इसके प्रति बहुत हद तक लोग मास्क पहनने में दिलचस्पी दिखाएंगे..क्योंकि बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच सावधानी ही सबसे बड़ी सुरक्षा है.