Corona Update: देश में 24 घंटे 1059 लोगों की मौत,कुल संक्रमितों का आंकड़ा पंहुचा 32 लाख के पार

भारत में कोरोना का कहर लगातार जारी है.देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 32 लाख के पार पहुंच गई है. देश में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 67 हजार 151 नए मरीज मिले है और 1059 मौते हुई है. ये कोरोना मामलों की संख्या बीते एक दिन में दुनिया के बाकी देशों में सबसे ज्यादा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक,देश में अबतक कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 32 लाख 34 हजार 474 हो गई है, इनमें से 59 हजार 449 लोगों की मौत हो चुकी है. वही 7 लाख 7 हजार 474 सक्रिय मामले अभी भी बने हुए है. हालांकि राहत की बात ये है कि 24 लाख 67 हजार लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके है. ऐसे में हम इन आंकड़ो पर नजर डाले तो पता लगता है कि कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या करीब 3 गुना अधिक है, जो की कोरोना काल में दिल को सुकुन देने वाली खबर है.

CORONAVIRUS LIVE UPDATES CORONAVIRUS UPDATES CORONAVIRUS SYMPTOMS ...

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना से मृत्यु की दर दुनिया के औसत से कम है और इसमें लगातार गिरावट आ गई है. देश में मृत्यु दर गिरकर अब 1.83 फिसदी हो गया है. इसके साथ ही एक्टिव केस रेट में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. एक्टिव केस जिनका इलाज चल है उनकी दर घटकर 22 फिसदी हो गई है.वही रिकवरी रेट यानी ठीक होने वालों की दर भी लगातार सुधर रही है और देश में रिकवरी रेट 76% पहुंच गई है.