Corona Update: भारत में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड,एक दिन में आए करीब 70 हजार नए मामले

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी के साथ बढ़ रही है.देश में कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार दुनिया में पहले नंबर पर बनी हुई है.  बीते 24 घंटे में कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए है.इससे पहले एक दिन में भारत में कोरोना के इतने मरीज कभी नहीं मिले हैं. इसी के साथ देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 28 लाख के पार पहुंच गई है. वहीं करीब 54 हजार लोगों की इस महामारी की वजह से मौत हो गई है.हालांकि राहत की बात ये है कि भारत में रिकवरी रेट बेहतर हो रहा है और अभी तक करीब 21 लाख मरीज ठीक हो चुके है.

Mint Covid Tracker: India's corona trajectory slowing, with cases ...

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक, पिछले 24 घंटें में कोरोना के रिकॉर्ड 69 हजार 652 नए मामले सामने आए है और इस दौरान 977 लोगों की मौत हो गई है. इसी के साथ देश में कोरोना के कुल मामले 28 लाख 36 हजार 925 हो गई है. जिनमें से कुल मौतें 53 हजार 866 है. वही कुल एक्टिव केस की संख्या 6 लाख 86 हजार 395 है. जबकि इस बीमारी से जंग जीत चुके मरीजों की संख्या 20 लाख 96 हजार 664 है.

बता दें कि कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 2.93 गुना ज्यादा है.वही मृत्यु दर गिर कर 1.90% हो गई है. इसके अलावा एक्टिव केस दर भी घटकर 23% हो गई है. इसके साथ ही रिकवरी रेट यानी इस बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की दर 75% हो गई है.देश में लगातार रिकवरी रेट में सुधार देखने को मिल रहा है जो राहत की बात है.