Corona Update: कोरोना कंट्रोल से बाहर! इतनी खतरनाक कोरोना की दूसरी लहर!

एक वक्त ऐसा था जब देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम हो रहे थे, आलम ये था कि इस साल 1 फरवरी को 8,635 नए कोरोना केस दर्ज किए गए थे. कोरोना मामलों की ये संख्या एक दिन में इस साल सबसे कम रही थी. लेकिन एक बार फिर से जानलेवा कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने सबको डरा दिया है. कोरोना के 161 दिनों बाद रिकॉर्ड पहली बार 62 हजार से ज्यादा मामले आए हैं.

Coronavirus India: Indias Second Covid Wave May Be Worse Than The First |  Coronavirus India: बहुत खतरनाक है कोरोना की दूसरी लहर, पढ़ें संक्रमण से  जुड़ी परेशान करने वाली जरूरी बातें

स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटें में 62 हजार 258 नए कोरोना केस रिकॉर्ड किए गए. इससे पहले 16 अक्टूबर 2020 को 62 हजार 212 कोरोना केस सामने आए थे. बीते 24 घंटों में 291 लोगों की जान चली गई है. हालांकि 30,386 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. इसके साथ ही देश में कुल ठीक हो चुके मरीजों की संख्या एक करोड़ 12 लाख 95 हजार हो गई है. कोरोना संक्रमितों की कुल संंख्या एक करोड़ 19 लाख 8 हजार 910 हो चुकी है. कोरोना के कुल एक्टिव केस यानी जिनका इलाज चल रहा है उनकी संख्या 4 लाख 52 हजार 647 है. कोरोना ने अब तक एक लाख 61 हजार 240 लोगों की जान ले ली है. देश में अब तक 5 करोड़ 81 लाख 9 हजार 773 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है.

Coronavirus India: बहुत खतरनाक है कोरोना की दूसरी लहर, पढ़ें संक्रमण से  जुड़ी परेशान करने वाली जरूरी बातें - Daily Big News

कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले हर रोज महाराष्ट्र से सामने आ रहे है. प्रदेश में पिछले 24 घंटें में कोरोना के 36 हजार 902 नए केस सामने आए है और इस दौरान 112 लोगों की मौत हो गई. महाराष्ट्र में 28 मार्च से नाईट कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है. ये नाइट कर्फ्यू रात आठ बजे से सुबह के सात बजे तक जारी रहेगा. दूसरी तरफ कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली मेट्रो में भी सख्ती बढ़ा दी गई है. भारत में 16 जनवरी को कोरोना के टीका लगाए जाने की अभियान की शुरुआत हुई थी.जिसके तहत अब एक अप्रैल से 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन दी जाएगी. लेकिन इतने बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन होने के बाद भी कोरोना की रफ्तार कम नहीं हो रही है..ऐसे में जरूरत है सतर्क और सावधान रहने की ..और कोरोना के नियमों का पालन करने की….