Corona Update: देश में 9 लाख के पार संक्रमितों का आंकड़ा, 23 हजार 727 लोगों की मौत

भारत में हर दिन कोरोना नए रिकॉर्ड बना रहा है. अमेरिका और ब्राजील के बाद हर दिन सबसे ज्यादा मामले भारत में दर्ज किए जा रहे हैं. यही नहीं भारत में अमेरिका से भी ज्यादा मौतें हो रही हैं. देश में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा अब 9 लाख के पार जा पहुंचा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार सुबह आठ बजे तक की रिपोर्ट के अनुसार, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 28 हजार 498 नए मामले सामने आए है और इस दौरान 553 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही देश में अब 9 लाख 6 हजार 752 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. जिनमें से 23,727 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि राहत की बात है कि पांच लाख 71 हजार 460 लोग इस बीमारी से जंग जीत चुके है.वही इस वक्त देश में 3 लाख 11 हजार कोरोना के एक्टिव केस बने हुए हैं.

Coronavirus Pandemic: Decoded! Why COVID-19 impacts older people ...

देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर राजधानी दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है.भारत के इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. लेकिन इन राज्यों के अलावा देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार तेजी के साथ बढ़ रहे है. इसी के मद्देनजर  देश के कई शहरों में आज से एक बार फिर लॉकडाउन लागू हो रहा है. हालांकि राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में कोरोना रिकवरी रेट रिकॉर्ड 80.28 फीसदी पहुंच गया है. जो काबिले तारिफ है.

अगर बात झारखंड की करें तो यहां कुल कोरोना मरीजों की संख्या 3 हजार 898 है.इनमें से 33 लोगों की मौत हो गई है. जबकि राहत की बात है कि 2 हजार 351 लोग ठीक भी हो गए है.

वही एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में अब तक 93 डाक्टर कोरोना वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं.इसके साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि हालात अभी और बिगड़ेंगे. ऐसे में सवाल ये है कि क्या अनलॉक से हालात और बिगड़ रहे है. क्या फिर से सख्ती की जरूरत महसूस की जाने लगी है.