Corona Update: बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा 34,884 नए मामले, 671 लोगों की मौत

बीते एक दिन में अमेरिका के बाद सबसे अधिक कोरोना संक्रमण के मामले ब्राजील से नहीं बल्कि भारत से सामने आए हैं. हालांकि कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया में अमेरिका और ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित देश है. मतलब ये की भारत कोरोना के मामले में दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है.

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 10 लाख के पार पहुंच गई है. देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 34 हजार 884 नए मामले दर्ज किए गए है. वही इस दौरान 671 लोगों की मौत हो गई है. जबकि पिछले 24 घंटों में ब्राजील में 33 हजार 959 नए मामले सामने आए हैं.

स्वास्थ्य विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक,देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 लाख 38 हजार 716 पहुंच गई है. जिनमें से 26 हजार 273 लोगों ने अबतक अपनी जान गंवा दी है. हालांकि रिकवरी रेट में भी लगातार सुधार देखने को मिल रहा है यही वजह है कि एक्टिव केस से ज्यादा इस बीमारी से ठीक हुए लोगों की संख्या है. देंश में जहां 35 लाख 8 हजार 692 एक्टिव केस हैं तो वहीं 65 लाख 3 हजार 751 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं.

UNICEF USA BrandVoice: Coronavirus In The U.S.: How To Prepare

देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर कर्नाटक, चौथे नंबर पर आंध्र प्रदेश और पांचवे नंबर पर राजधानी दिल्ली है. देश के इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं.

झारखंड की अगर बात करें तो यहां 4 हजार 921 लोग कोरोना से अबतक संक्रमित हो चुके है. जिनमें से 46 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 2 हजार 570 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके है.

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दुनियाभर में अबतक 213 देश कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए है. इन सभी देशों से बीते 24 घंटे में 2 लाख 36 हजार नए मामले दर्ज किए गए है. जबकि इस दौरान 5 हजार 468 लोगों की मौत हो गई है.वर्ल्डोमीटर के अनुसार, दुनिया में एक करोड़ 41 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं, जिनमें से 5 लाख 99 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि राहत की बात है कि ठीक हो रहे मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और अबतक 84 लाख से अधिक लोग इस बीमारी से स्वस्थ हो चुके हैं. लेकिन इसके बावजुद भी दुनियाभर में अभी भी 51 लाख एक्टिव केस बने हुए हैं और यही दुनियाभर के लिए लगातार एक बड़ी चुनौती बनती जा रही है.