Corona Update: सात लाख के पार पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, लगातार पांचवे दिन 20 हजार से ज्यादा कोरोना के नए केस

देश में कोरोना के मामले बहुत तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. भारत में आज लगातार पांचवे दिन 20 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं. देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा सात लाख के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 7 लाख 19 हजार 665 हैं. जिनमें से 20 हजार 160 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि राहत देने वाली बात ये है कि 4 लाख 40 हजार लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके है. इसी के साथ देश में अभी करीब 2 लाख 60 हजार एक्टिव केस है.वही बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 22 हजार 252 नए मामले सामने आए है और 467 लोगों की मौत हो गई है.

ICMR के मुताबिक, देश में 6 जुलाई तक एक करोड़ 2 लाख 11 हजार 92 कोरोना के सैंपल का टेस्ट किया जा चुका है. जिनमें से सिर्फ 6 जुलाई यानी एक दिन में 2 लाख 41 हजार 430 सैंपल का टेस्ट किया गया था, इनमें से 22 हजार से ज्यादा लोग पॉजिटिव पाए गए.

देश में कोरोना का सबसे बड़ा सेंटर महाराष्ट्र बना हुआ है. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर राजधानी दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर उत्तर प्रदेश है. देश के इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस बने हुए हैं.

सोमवार को दिल्ली में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंच गया है. हालांकि गनीमत की बात ये है कि दिल्ली में रिकवरी रेट में लगातार सुधार देखने को मिल रहा है.अभी दिल्ली में 71.5 फीसदी मरीज स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं.

वही अगर बात झारखंड की करें तो यहां कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 हजार 847 है जिनमें से 20 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 2 हजार 68 लोग ठीक हो चुके है.

अगर दुनिया की बात करें तो कोरोना संक्रमण के मामले में भारत दुनिया में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. यही नही एक्टिव केस के मामले में भी दुनिया में भारत का तीसरा स्थान है. इन आंकड़ों को देखे तो समझ आता है कि स्थिति कितनी गंभीर है. ऐसे में आप अपनी सुरक्षा कोरोना को रोकने के नियमों को पालन करकें कर सकते है. तो आप अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी लिजीए और सुरक्षित रहिए…