Corona Update: बीते 24 घंटे में 26,506 रिकॉर्ड नए केस आए सामने,475 मौतें

भारत में आए दिन कोरोना के नए रिकॉर्ड बन रहे है. देश में पहली बार एक दिन में 26 हजार से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आए है.इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या आठ लाख के करीब पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा रिपोर्ट के अनुसार, देश भर में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 7 लाख 93 हजार 802 हो गई हैं. जिनमें से 21 हजार 604 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि अच्छी बात है कि 4 लाख 95 हजार लोग इस बीमारी से ठीक हुए है. बीते 24 घंटें में कोरोना के 26 हजार 506 नए मामले दर्ज किए गए है और इस दौरान 475 लोगों की मौतें हुईं है.इसके साथ ही 2 लाख 76 हजार कोरोना के एक्टिव केस हो गए हैं.

Coronavirus: Delhi resident tests positive for coronavirus, total ...

देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है.भारत के इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. वही इस दौरान बिहार और कर्नाटक में भी कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे है. इसी के मद्देनजर बिहार के 11 जिलों में लॉकडाउन फिर से लागू कर दिया गया है. वही कर्नाटक में गुरुवार को सामने आए 2,228 नये मामलों में से 1,373 मामले अकेले बेंगलूरु शहर से आए हैं. ये एक दिन में आये सर्वाधिक मामले हैं. ऐसे में राज्य को लेकर चिंता और बढ़ गई है.

जबकि सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच एक बार फिर से पूर्णबंदी लागू करने का ऐलान किया गया है. योगी सरकार ने आज रात 10 बजे से लेकर 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन का ऐलान किया है. हालांकि इस दौरान आवश्यक सामान की दुकाने और अस्पताल के लिए छूट जारी रहेगी. वही अगर बात झारखंड की करें तो यहां भी मंत्री के संक्रमित होने के बाद सरकार की चिंता और बढ़ गई है. यहां अभी कोरोना केस की कुल संख्या 3 हजार 246 है, इनमें से 23 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 2 हजार 208 लोग ठीक हो चुके है.

ICMR के मुताबिक, 8 जुलाई तक कोरोना के टेस्ट किए गए सैंपलों की कुल संख्या 1 करोड़ 7 लाख 40 हजार 832 है, इनमें से 2 लाख 67 हजार 61 सैंपलों का टेस्ट कल यानी सिर्फ एक दिन में किया गया है.

वही कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. देश में कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार भी दुनिया में तीसरे नंबर पर बनी हुई है.