Corona Update: देश में अबतक 45 हजार से ज्यादा मौतें,लेकिन लगातार घट रही एक्टिव केस और मृत्यु दर

भारत में कोरोना वायरस सबसे तेजी से फैल रहा है.वही देश में अबतक साढ़े 22 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से ग्रसित हो गए है. स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले एक दिन में देश में कोरोना के 53 हजार 600 नए मामले सामने आए और 871 लोगों की मौत हो गई. इसी के साथ देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 45,257 पहुंच चुकी है. वही देश में अबतक 22 लाख 68 हजार 675 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जबकि राहत देने वाली बात है कि 15 लाख 83 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं.

ब्रिटेन के मेडिकल एक्सपर्ट का डराने ...

वही अगर बात झारखंड करें तो राज्य में मुख्यमंत्री का आवास कोरोना का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है. सीएम आवास में अबतक लगभग 100 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.वही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके परिवार का दो बार कोरोना टेस्ट हो चुका है.

वैसे ये महामारी कितने तेजी के साथ फैल रहा है इस बात का अंदाजा आप ऐसे लगा सकते है कि पिछले 24 दिनों में कोरोना के मामले 10 लाख से बढ़कर 22 लाख हो गए हैं और बीते 4 दिन में प्रतिदिन 60,000 से अधिक मामले सामने आए हैं.

हालांकि इन सब के बीच एक अच्छी खबर ये है कि लगातार रिकवरी रेट और मृत्यु दर में सुधार देखने को मिल रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, मृत्यु दर गिरकर 2 फीसदी से भी कम हो गई है. वही मरीजों के स्वस्थ होने की दर करीब 70 प्रतिशत हो गई है.

यहां आपको ये भी बता दे कि देश में मिजोरम एक मात्र ऐसा राज्य है जहां कोरोना से अभी तक एक भी व्यक्ति की जान नहीं गई है.