Corona Update: देश में एक दिन में आए 76 हजार से ज्यादा नए मामले, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 35 लाख के करीब

भारत में कोरोना का कहर लगातार जारी है. देश में एक दिन में लगभग हर रोज 75 हजार से ज्यादा नए मामले आ रहे है.पिछले 24 घंटें में 76 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले मिले हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक,बीते 24 घंटों में कोरोना के 76 हजार 472 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 1 हजार 21 मरीजों की मौत भी हो हुई है. इससे पहले भारत में कल यानी 28 अगस्त को रिकॉर्ड 77 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए थे, जो की अब तक एक दिन में आया हुआ सबसे बड़ा उछाल है.

Coronavirus | Mumbai Delhi Coronavirus News | Coronavirus Outbreak India Cases LIVE Updates; Maharashtra Pune Madhya Pradesh Indore Rajasthan Uttar Pradesh Haryana Bihar Punjab Novel Corona (COVID-19) Death Toll India Today |

देश में अबतक कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 34 लाख 63 हजार हो गई है, इनमें से 62 हजार 550 लोगों की मौत हो चुकी है. वही 7 लाख 52 हजार सक्रिय मामले अभी भी बने हुए है. हालांकि राहत की बात ये है कि 26 लाख 48 हजार लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके है.

ऐसे में हम इन आंकड़ो पर नजर डाले तो पता लगता है कि कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या करीब 3 गुना अधिक है, जो की कोरोना काल में दिल को सुकुन देने वाली खबर है.

India Corona News Update New Cases Deaths On 26 June 2020 | कोरोना अपडेट: देश में पहली बार एक दिन में आए 17 हजार से ज्यादा केस, अबतक 15301 की मौत

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना से मृत्यु की दर दुनिया के औसत से कम है और इसमें लगातार गिरावट आ गई है. देश में मृत्यु दर गिरकर अब 1.81 फिसदी हो गया है. इसके साथ ही एक्टिव केस रेट में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. एक्टिव केस जिनका इलाज चल है उनकी दर घटकर 22 फिसदी हो गई है.वही रिकवरी रेट यानी ठीक होने वालों की दर भी लगातार सुधर रही है और देश में रिकवरी रेट 76% पहुंच गई है.