Corona Update: भारत में एक दिन में आए 76 हजार के करीब नए केस, अब तक कुल 72,775 हजार मौतें

दुनिया भर में अभी संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में है. लेकिन हर रोज अमेरिका से दोगुने-तीनगुने कोरोना वायरस के मामले भारत में आ रहे हैं. भारत में कोरोना हर रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है. देश में हर रोज एक दिन में लगभग 80 हजार नए मामले सामने आ रहे है. बीते 24 घंटें में भारत में कोरोना के 76 हजार के करीब नए मामले सामने आए है.

Blog - KISAN SATTA - सच का संकल्प

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटें में रिकॉर्ड 75 हजार 809 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए है और 1 हजार 113 लोगों की मौत हो गई है. इसी के साथ देश में अब कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 42 लाख 80 हजार हो गई है, इनमें से 72 हजार 775 लोगों की मौत हो चुकी है. वही 8 लाख 83 हजार सक्रिय मामले अभी भी बने हुए है. हालांकि राहत की बात ये है कि 33 लाख 23 हजार लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके है.

ऐसे में अगर हम इन आंकड़ो पर नजर डालते है तो पता लगता है कि कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या साढ़े 3 गुना अधिक है, जो की कोरोना काल में दिल को सुकुन देने वाली खबर है.
वही एक अच्छी बात ये भी है कि देश में कोरोना से मृत्यु की दर दुनिया के औसत से कम है और इसमें लगातार गिरावट आ गई है.

A Promising Antiviral Is Being Tested for the Coronavirus--but Results Are  Not Yet Out - Scientific American

देश में मृत्यु दर गिरकर अब करीब 1.69 फिसदी हो गई है. इसके साथ ही एक्टिव केस रेट में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. एक्टिव केस जिनका इलाज चल है उनकी दर घटकर 21 फिसदी हो गई है. वही रिकवरी रेट यानी ठीक होने वालों की दर भी लगातार सुधर रही है और देश में रिकवरी रेट 77% तक पहुंच गई है. देश में रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है.