Corona Update: संक्रमितों का आंकड़ा 31 लाख के पार ,अब तक कुल 58 हजार से ज्यादा मौतें

भारत में कोरोना का कहर लगातार जारी है.देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 31 लाख के पार पहुंच गई है. देश में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 60 हजार 975 नए मरीज मिले है और 848 मौते हुई है. ये कोरोना मामलों की संख्या बीते एक दिन में दुनिया के बाकी देशों में सबसे ज्यादा है.

Corona recovery rate in the country is approx 72 percent covid-19 ...

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक,देश में अबतक कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 31 लाख 67 हजार 324 हो गई है, इनमें से 58 हजार 390 लोगों की मौत हो चुकी है. वही 7 लाख 4 हजार 348 सक्रिय मामले अभी भी बने हुए है. हालांकि राहत की बात ये है कि 24 लाख 4 हजार 585 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके है. ऐसे में हम इन आंकड़ो पर नजर डाले तो पता लगता है कि कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या करीब 3 गुना अधिक है, जो की कोरोना काल में दिल को सुकुन देने वाली खबर है.

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना से मृत्यु की दर दुनिया के औसत से कम है और इसमें लगातार गिरावट आ गई है. देश में मृत्यु दर गिरकर अब 1.84 फिसदी हो गया है. इसके साथ ही एक्टिव केस रेट में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. एक्टिव केस जिनका इलाज चल है उनकी दर घटकर 23 फिसदी हो गई है.वही रिकवरी रेट यानी ठीक होने वालों की दर भी लगातार सुधर रही है और देश में रिकवरी रेट 75% पहुंच गई है.