Corona Update: देश में पहली बार एक दिन में आए करीब 25 हजार नए केस,487 की मौत

देश में कोरोना के मरीजों की संख्या साढ़े सात लाख के पार पहुंच गई है. आज पहली बार देश में बीते 24 घंटे में 25 हजार के करीब कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक, देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या अब 7 लाख 67 हजार 297 पहुंच गई हैं. जिनमें से 21 हजार 129 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि अच्छी बात ये है कि 4 लाख 76 हजार कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं.देश में इस वक्त 2 लाख 70 हजार कोरोना के एक्टिव केस बने हुए हैं. वही पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 24 हजार 879 नए मामले सामने आए है और इस दौरान 487 लोगों की मौत हो गई है.

ICMR के मुताबिक, 8 जुलाई तक कोरोना के कुल 1 करोड़ 7 लाख 40 हजार 832 टेस्ट किए जा चुके हैं. जिनमें से सिर्फ 8 जुलाई को देश में 2 लाख 67 हजार 61 सेम्पल टेस्ट किए गए.

देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं.

वही मुंबई, तमिलनाडु, दिल्ली के बाद अब बिहार में कोरोना के मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है. बिहार में बुधवार को कोरोना के 749 नए मरीज मिले है. जिसे देखते हुए भागलपुर, पटना, किशनगंज और नवादा को फिर से लॉकडाउन कर दिया गया है. इस दौरान आवश्यक सेवा को छोड़कर सभी गतिविधियों पर पूर्ण रूप से रोक लगा दी गई है.

अगर बात झारखंड की करें तो यहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3 हजार 96 हो गया है. जिनमें से 22 लोगों की मौत हो गई है. लेकिन राहत की बात है कि यहां रिकवरी रेट अच्छा बना हुआ है. यहां ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 2 हजार 170 है.

कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है.वही देश में कोरोना के मामले बढ़ने की रफ्तार भी दुनिया में तीसरे नंबर पर बनी हुई है.