दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत! प्रदूषण स्तर भी बेहद खराब

कोरोना का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने सर्द मौसम, बढ़ते प्रदूषण लेवल और त्योहारों की भीड़भाड़ को कोरोना के लिए और बड़ा खतरा बताया है. उनका कहना हैं कि आने वाले समय में कोरोना को फैलने से रोकना एक बड़ी चुनौती साबित हो सकती है. क्योंकि एक साथ प्रदूषण और त्योहारों के कारण बाजार में हो रही भीड़ चिंता का विषय है. वो भी तब जब इससे बचाव का एक मात्र उपाय ज्यादा से ज्यादा सावधानी रखना है.

दिल्ली कोरोना: दिल्ली में हर घंटे कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं 17 लोग, कुल  संख्या 4549 पार | ET Hindi

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक़, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 50,209 नए मामले मिले है और इस दौरान 704 मौतें भी हो गई है.इसके साथ ही कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 83 लाख 64 हजार 86 तक पहुंच गई है. वही कोरोना से कुल मरने वालों की संख्या 1 लाख 24 हजार 315 हो गई है. वही जिनका अभी भी कोरोना से इलाज चल रहा है यानी एक्टिव केस की संख्या 5 लाख 27 हजार 962 है. हालांकि अच्छी बात है कि कोरोना से अब तक ठीक हो चुके मरीजों की संख्या 77 लाख 11 हजार 809 हो गई है.

Coronavirus In Delhi Latest Updates 1211 New Cases 31 Death - दिल्ली में  कोरोना वायरस के 1211 नए मामले आए सामने, 31 लोगों की मौत - Amar Ujala Hindi  News Live

वही राजधानी दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6 हजार 842 नए मामले दर्ज किए गए जो एक दिन में अबतक का आया हुआ सबसे बड़ा आंकड़ा है. वही इस दौरान 51 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही राजधानी में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 4 लाख 9 हजार के पार पहुंच गया है, वही कुल मौतें 6 हजार 703 हो गई है.

Delhi Pollution: Eateries and malls too finding it difficult to breathe in  Delhi-NCR

इधर दिल्ली में एक तरफ जहां कोरोना का कहर लगातार जारी है तो वही दूसरी तरफ बढ़ते प्रदूषण ने भी यहां के लोगों को परेशान कर दिया है. दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में प्रदूषण के बादल छाए हुए है.दिल्ली के ज़्यादातर इलकों में धुएं के काले बादल छाए नजर आ रहे हैं. बढ़ती ठंड के साथ बढ़ता प्रदूषण स्तर दिल्लीवालों को परेशान कर रहा है.

वही बीते कुछ दिनों से देश में कोरोना के मरीजों की बढ़ोतरी की रफ्तार कम तो हुई है लेकिन दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. सरकार का कहना है कि दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है. लेकिन कोरोना के केस बढ़ने के पीछे कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की दलील भी दी जा रही है.