CORONA UPDATE : लगातार बढ़ रही है मरीजों की संख्या, हैरान करने वाले आकड़े!

कोरोना वायरस भारत में अपने पैर पसार लिए हैं. शुक्रवार सुबह तक देश में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या 700 के पार पहुंच गई. इस बीच इससे निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है, उसका आज तीसरा दिन है. लॉकडाउन के चलते आम जनमानस को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और हजारों मजदूर अपने घरों के लिए पैदल ही निकल रहे हैं.

अभी तक 724 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गये हैं. वहीँ 17 लोगों की जान जा चुकी है. महाराष्ट्र के नागपुर में 5 लोग और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इसी के साथ राज्य में कुल आंकड़ा 135 पहुंच गया है. राजस्थान के भीलवाड़ा में एक बुजर्ग की मौत हो गई है. प्रदेश में कोरोना वायरस से मौत का पहला मामला है. बुजुर्ग डायबिजिट समेत कई बीमारी से पीड़ित था. देश भर में मरने वालों की संख्या 17 हो गई है.

केरल में विदेश से लौटे सब-कलेक्टर अनुपम मिश्रा 19 मार्च को विदेश से लौटे थे. उन्हें 14 दिनों के लिए होम क्वारनटीन में रहने को कहा गय था, लेकिन वो इस बीच कानपुर वापस आ गए हैं. जिला अधिकारी ने अब राज्य सरकार को उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है. लॉकडाउन के बीच भारत सरकार ने फैसला लिया है कि एक बार फिर टीवी पर रामायण का प्रसारण शुरू किया जाएगा. प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि शनिवार से सुबह नौ बजे और रात को नौ बजे इसका प्रसारण किया जाएगा.

झारखंड में  गुरुवार तक कोरोना के 137 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए लिए गए.इनमें से 117 की रिपोर्ट आ गई, राहत की बात यह है कि इनमें सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव रही. गुरुवार को राज्य में 27 नए संदिग्धों के सैंपल लिए गए थे , इनमें सात की रिपोर्ट आ गई है वह सभी निगेटिव हैं. यानी गुरुवार आईडीएसपी के स्टेट इंचार्ज डॉ राकेश दयाल ने बताया कि बुधवार तक लिए गए सभी 110 सैंपल में से किसी में कोराना की पुष्टि नहीं हुई है.