एक दिन में देश में नौ हजार केस आये सामने, दिल्ली में फूटा कोरोना बम, टूटा रिकॉर्ड

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढती जा रही हैं. राज्यों से मिले आंकड़ों के आधार पर देश में संक्रमित  मरीजों की संख्या 2 लाख 16 हजार 824 हो गई है. बुधवार को पहली बार 9 हजार से ज्यादा मामले सामने आए. एक दिन में 9638 संक्रमित मिले. महाराष्ट्र में बुधवार को 2560 संक्रमित सामने आए. यह छठवां दिन था, जब देश में 200 से ज्यादा मरीजों की मौत हुई.

वहीं, एक लाख लोग कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ हो चुके हैं.  भारत में एक लाख से अधिक लोगों का कोरोना से जीतने का मतलब यह है कि इस महामारी के खिलाफ देश में रिकवरी रेट 48% से ज्यादा है. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस से एक दिन में सामने आए नए केस का रिकॉर्ड एक बार फिर टूटा है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली  में कोरोना के 1513 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. यह एक दिन में सामने आए कोरोना पॉजिटिव मामलों की अब तक की सबसे अधिक संख्या है.

वहीँ अब ख़बरों की माने तो रक्षा मंत्रलाय में भी कोरोना वायरस के दस्तक देने की खबरें सामने आ रही हैं.  कहा जा रहा  है कि रक्षा सचिव अजय कुमार की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आई है. इसके बाद से साउथ ब्लॉक में हड़कंप मच गया है. मामला सामने आने के बाद से साउथ ब्लॉक को बंद कर दिया गया है और सैनिटाइज किया जा रहा है.

 

मिजोरम में कोरोना के अब तक 17 मामले आ चुके हैं. इनमें से एक मरीज डिस्चार्ज किया जा चुका है और 16 एक्टिव केस हैं.