Cyclone Nisarga: मुंबई में भारी बारिश, MP-छत्तीसगढ़ में भी दिखा असर, दिल्ली-NCR में बदला मौसम

निसर्ग चक्रवाती तूफान के बाद मुंबई और इसके उपनगरों में भारी बरसात हो रही है, इसके कारण कई इलाकों में जलभराव देखने को मिल रहा है. महाराष्ट्र के समुंद्री तटों से चक्रवात निसर्ग के टकराने के बाद मौसम ने करवट ले ली है. महाराष्ट्र के तटीयों इलाकों में इसका असर अभी भी दिख रहा है. महाराष्ट्र में अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. यहां अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने के आसार हैं.

इसके साथ ही मौसम विभाग ने मध्य-प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश की आशंका जताई है. वही, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी बारिश जारी है. मौसम विभाग के अनुसार,7 जून तक मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी रह सकता है.इसी वजह से  तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी.यहां 6 जून तक अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने का अनुमान जताया गया है.

इसके अलावा मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली और एनसीआर में 10 जून तक लू का सामना नहीं होगा, राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही बने रहने की संभावना है.आज गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्की हवाओं के साथ मौसम सुहावना बना हुआ है. साथ ही चिलमिलाती धूप से राहत है.

बता दें कि कल यानी की बुधवार को महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा में जबरदस्त बारिश देखने को मिली थी.इसके साथ ही उत्तर भारत के कई मैदानी इलाके वाले राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. जबकि कई पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी देखने को मिली. इसके अलावा, हिमाचल और उत्तराखंड के कई जिलों में हल्कि बारिश और बर्फबारी की संभावना है. अगले 2 से 3 दिन तक मौसम के ऐसे ही बने रहने की संभावना है.