दिल्ली में फिर बेकाबू हो रहा है कोरोना वायरस? मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

दिल्ली में कोरोना वायरस पहले तहलका मचा चुका है. एक दिन में हजारों केस सामने आने के बाद मानों दिल्ली ने घुटने टेकने शुरु कर दिए थे लेकिन इसके बाद कोरोना के खिलाफ जंग छेड़ दी गयी और कुछ दिनों के भीतर कोरोना कंट्रोल में आ गया. कंट्रोल इतना हो गया कि एक समय में ऐसा भी लगा था कि मानों दिल्ली सबसे सुरक्षित जगह हो गयी है लेकिन अब जो आकड़े सामने आये हैं वो परेशान करने वाले हैं शायद इसीलिए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ( CM Arvind Kejrival ) ने कोरोना (Coronavirus Delhi) के हालात पर चर्चा करने के लिए आपात बैठक बुलाई है.

Maharashtra, Aug 17 (ANI): Healthcare workers screening residents for temperature and oxygen level at a slum colony during a campaign for coronavirus testing, in Mumbai on Monday. (ANI Photo)

आपको बता दें कि देश की राजधानी में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की स्थिति को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal)  की आपात समीक्षा बैठक जारी है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satendra Jain), मुख्य सचिव समेत स्वास्थ्य मंत्रालय के सभी आला अधिकारी बैठक में मौजूद हैं.

दरअसल दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 1,544 नए मामले सामने आए थे और 17 लोगों की मौत हो गई थी. इस महीने में ये  पहली बार है जब इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के केस सामने आये हो. इसके बाद यही सवाल उठ रहा है कि क्या दिल्ली में कोरोना फिर से बेकाबू हो रहा है. हालाँकि इस विषय पर आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (Indian Council of Medical Research) का एक अलग मत है.

आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (Indian Council of Medical Research) के महानिदेशक का कहना है कि कोरोना के केस में कमी हुई और जब लोग घरों से बाहर निकलने लगे तो ऐसे में केस बढ़ना स्वभाविक है, ये एक सामान्य बात है. तो क्या दिल्ली को अनलॉक (Unlock Delhi)  किये जाने से कोरोना की रफ़्तार में एक बार फिर से तेजी आने वाली है. क्या दिल्ली अभी एक बार फिर कोरोना की गिरफ्त में आने वाली है? ऐसे तमाम सवालों के जवाब आने वाले दिनों में मिलेंगे!